वेनेजुएला: स्वघोषित राष्ट्रपति गुआइदो ने सत्ता हासिल करने के लिए बनाया ये प्लान

By: Shweta Singh

Updated On: Feb, 12 2019 04:33 PM IST

  • वेनेजुएला के दूत गुस्तावो टारे ने इस संबंध में वाशिंगटन में ओएएस के सचिव फ्रांसिस्को गुरेरो से मुलाकात की थी।

वाशिंगटन। वेनेजुएला के स्वघोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति जुआन गुआइदो की नई रणनीति का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वह देश के निर्वाचन प्राधिकरण के पुनर्गठन और नए सिरे से चुनाव आयोजित करने के लिए अमरीकी राष्ट्रों के संगठन (ओएएस) से समर्थन मांगेंगे। वेनेजुएला के दूत गुस्तावो टारे ने इस संबंध में वाशिंगटन में ओएएस के सचिव फ्रांसिस्को गुरेरो से मुलाकात की थी।

औपचारिक अनुरोध से पहले यात्रा

एक समाचार एजेंसी ने टारे के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया, 'यह औपचारिक अनुरोध से पहले की जाने वाली यात्रा है। इस दौरान राष्ट्रपति जुआन गुआइडो द्वारा अमरीकी राष्ट्रों के संगठन से वेनेजुएला की चुनावी प्रक्रिया के संचालन में सहयोग की मांग की जाएगी।' उन्होंने कहा कि यह अनुरोध इसी हफ्ते किया जाएगा।

फिर से संगठित करना चाहते हैं चुनावी तंत्र

आपको बता दें कि टारे ने सोमवार को ओएएस के लोकतंत्र सुदृढ़ीकरण सचिव फ्रांसिस्को गुरेरो के साथ भी बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने भविष्य के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक मिशन भेजने की गुआइदो की इच्छा भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, 'सबसे पहले, हम चुनावी संस्था और एक चुनावी तंत्र को फिर से संगठित करना चाहते हैं। ऐसा तंत्र जो भरोसेमंद होगा जहां थोड़ी सी भी शंका मौजूद नहीं होगी और मतदाताओं की इच्छा परिणामों में झलकेगी।'

Published On:
Feb, 12 2019 04:33 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।