scriptवेनेजुएला सरकार का बड़ा कदम, कोलंबिया से लगने वाली सीमा पूरी तरह बंद की | Venezuela completely shut down the border from Columbia | Patrika News

वेनेजुएला सरकार का बड़ा कदम, कोलंबिया से लगने वाली सीमा पूरी तरह बंद की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 04:43:55 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

उपराष्ट्रपति ने कहा- वेनेजुएला को कोलंबिया से है खतरा
बोगोटा पर लगाया अहिंसा का आरोप
सहायता का प्रवेश रोकने के लिए की गई सीमा बंद

vice president

वेनेजुएला सरकार का बड़ा कदम, कोलंबिया से लगने वाली सीमा पूरी तरह बंद की

वेनेजुएला की संप्रभुता को कोलंबिया की ओर से कथित रूप से खतरा पहुंचाने के आरोपों के बीच वेनेजुएला सरकार ने कोलंबिया से लगती अपनी सीमा पूरी तरह बंद कर दी है। विपक्ष की योजना यहीं से अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को काराकास लाने की थी।
ब्राजील से लगी सीमा बंद

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की ओर से अरुबा, बोनाएर और कुराकाओ से संपर्क खत्म करने के आदेश के बाद यह कदम शुक्रवार रात उठाया गया और वहां पहुंची सहायता का प्रवेश रोकने के लिए ब्राजील से लगती सीमा को बंद कर दिया।
कोलंबिया से खतरा

उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने ट्वीट करके कहा कि- ‘सरकार जनता को बताती है कि, वेनेजुएला की शांति और संप्रभुता के खिलाफ कोलंबिया की ओर से गंभीर और अवैध खतरे उत्पन्न करने की कोशिश करने के बाद सरकार ने सिमोन बोलीवर, सांटेंडर और यूनियम ब्रिजेज को अस्थाई तौर पर पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया है।‘
‘बोगोटा करवा रहा है हिंसा’

उन्होंने कहा कि इवान ड्यूक की कोलंबियाई सरकार अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर वेनेजुएला की शांति और संप्रभुता से जीने के अधिकार के खिलाफ काम कर रही है। उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने कहा कि- सीमा पर चल रही हिंसक घटनाओं पर नियंत्रण पाते ही सीमा को खोल दिया जाएगा। काराकास के अनुसार, सीमा पर हिंसा बोगोटा करवा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो