script

अमरीका: वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर में अंधाधुंध फायरिंग, 12 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 06:28:02 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शाम के वक्त एक कर्मचारी ने अपने सहयोगी कर्मचारियों पर किया फायरिंग
पुलिस ने हमलावर की पहचान सार्वजनिक नहीं की है
नगरपालिका के मेयर ने एस वर्जीनिया बीच का सबसे विनाशकारी दिन बताया है

वर्जीनिया

अमरीका: वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर में अंधाधुंध फायरिंग, 11 की मौत

रिचमॉंड। दक्षिण-पूर्वी अमरीकी राज्य वर्जीनिया ( Virginia ) में शुक्रवार को एक सरकारी भवन में सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 12 लोग मारे गए, जबकि अन्य 6 लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी भवन में अचानक अंधाधुंध फायरिंग की के कारण 12 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने आगे बताया कि यह घटना शुक्रवार की शाम को 4:00 बजे हुआ है। जिस वक्त अज्ञात शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू की उस दौरान वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर में कई कर्मचारी मौजूद थे। फिलहाल बंदूकधारी की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। पुलिस के अनुसार फायरिंग के दौरान हमलावर बंदूकधारी की भी मौत हो गई। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया है।

पाकिस्तान को अमरीका से बड़ा झटका, पाक राजनयिकों के टैक्स छूट पर लगाई रोक

Virginia

12 पीड़ितों और संदिग्ध की पहचान अभी तक जारी नहीं की गई है। पुलिस चीफ सेरवेरा ने कहा कि पीड़ित के परिवारों को सूचित किए जाने के बाद ही संदिग्ध का नाम जारी किया जाएगा। इस घटना में कम से कम चार लोगों के घायल होने की जानकारी है, जिनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। वर्जीनिया के मेयर लेवर स्टोनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घायलों की चोटों की गंभीरता स्पष्ट नहीं है। मेयर ने संवाददाताओं को बताया कि घायल अधिकारी की जान उसकी बुलेटप्रूफ जैकेट से बच गई।

प्रवासियों को रोक पाने में नाकामी की सजा, ट्रंप ने मेक्सिको पर लगाए नए टैरिफ

शूटिंग कैसे हुई?

यह हमला स्थानीय समय के अनुसार 16:00 बजे के बाद वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर में शुरू हुआ। इस इलाके में कई शहर मकान हैं।कई सरकारी इमारतें आसपास के इलाके में स्थित हैं। घटना के बाद इलाके को पुलिस ने सील कर दिया और कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। जिस इमारत में गोलीबारी हुई उसके एक प्रशासनिक सहायक मेगन बैंटन ने स्थानीय टेलीविजन समाचार को बताया कि लोगों को चिल्लाते और मदद मांगते हुए सुना गया। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है। पुलिस प्रमुख जेम्स सेरवेरा ने कहा कि पीड़ितों में से एक को एक कार में बाहर गोली मार दी गई थी। बाकी को सरकारी इमारत की तीन मंजिलों में पाया गया था। पुलिस प्रमुख ने कहा कि अपराध स्थल का सीन बेहद भयावह था।

Virginia

ट्रंप-मोदी के रिश्तों में खटास! अमरीका ने रूसी S-400 मिसाइल खरीदने के खिलाफ भारत को दी चेतावनी

सहयोगी कर्मचारी ने ही किया हमला

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे एक शख्स ने वर्जीनिया बीच पर नगरपालिका के भवन में पहुंच कर अपने साथी कर्मचारियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। नगरपालिका के मेयर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वर्जीनिया बीच के इतिहास में यह सबसे विनाशकारी दिन है।

 

Read the latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो