scriptपाकिस्तान में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला! अमरीका ने अपने नागरिकों को यहां यात्रा न करने की दी हिदायत | US warns their citizens to rethink travelling to pakistan as threat of terrorist attack | Patrika News

पाकिस्तान में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला! अमरीका ने अपने नागरिकों को यहां यात्रा न करने की दी हिदायत

Published: Feb 14, 2019 12:53:08 pm

Submitted by:

Shweta Singh

एडवाइजरी में पाकिस्तान के अंदर आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की संभावना का हवाला दिया गया।

US warns their citizens to rethink travelling to pakistan as threat of terrorist attack

पाकिस्तान में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला! अमरीका ने अपने नागरिकों को यहां यात्रा न करने की दी हिदायत

वॉशिंगटन। अमरीका ने कई बार पाकिस्तान के आतंकी कनेक्शन को निशाना बनाते हुए, उसके खिलाफ कार्रवाई की है। अब एक बार फिर इसी कारण अमरीका ने अपने नागरिकों से इस देश या उसके आसपास की यात्रा करने से पहले पुनर्विचार करने की अपील की है। ये चेतावनी जारी करते हुए संघीय विमानन प्रशासन ने बुधवार को एक नोटिस जारी करके कहा है कि आतंकी समूह पाकिस्तान में हमले की प्लानिंग कर रहे हैं।

इन इलाकों में न जाने की हिदायत

अमरीका ने अपने नागरिकों से आतंकवाद और पाकिस्तान में और उसके आसपास नागरिक विमानों को होने वाले खतरे के कारण एशियाई देश की यात्रा करने से बचने को कहा है। अमरीकी विदेश मंत्रालय ने खासकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के हिस्से, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा ना करने की अपील की है। इसके साथ ही पूर्व संघीय प्रशासित जनजातीय इलाकों (एफएटीए) की यात्राओं पर भी पुनर्विचार करने के लिए कहा है। विदेश मंत्रालय ने जारी किए अपनी एडवाइजरी में कहा कि आतंकवाद के कारण पाकिस्तान की यात्रा पर दोबारा विचार करें। एडवाइजरी में पाकिस्तान के अंदर आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की संभावना का हवाला दिया गया।

भारत-पाक सीमा का भी जिक्र

अधिकारियों ने इस दौरान भारत-पाक सीमा का भी जिक्र करते हुए कहा कि दोनों देशों की सेनाएं LoC पर लगातार गोलीबारी करती हैं। यहां भी सशस्त्र संघर्ष का खतरा बना हुआ है। मंत्रालय ने आतंकी हमले की योजना की आशंका जताते हुए कहा कि परिवहन के हब, बाजार, शॉपिंग मॉल, हवाईअड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटक स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, प्रार्थना स्थलों, सैन्य प्रतिष्ठानों और सरकारी केंद्रों को निशाना बनाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो