scriptपुलवामा अटैक: अमरीका ने पाकिस्तान की आईएसआई पर लगाए आरोप, कहा- आतंकी संगठन पर हो सख्त कार्रवाई | US charged Pakistan ISI, accuses for Terrorist attack | Patrika News

पुलवामा अटैक: अमरीका ने पाकिस्तान की आईएसआई पर लगाए आरोप, कहा- आतंकी संगठन पर हो सख्त कार्रवाई

Published: Feb 15, 2019 01:34:33 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।

army

पुलवामा अटैक: अमरीका ने पाकिस्तान की आईएस पर लगाए आरोप, कहा- आतंकी संगठन पर हो सख्त कार्रवाई

वॉशिंगटन। अमरीका ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले की शुक्रवार को निंदा की। उन्होंने सभी देशों से आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह और समर्थन नहीं देने की अपील की है। वहीं उसने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा हमले की जिम्मेदारी लेने पर पाक गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के इस हमले में शामिल होने आशंका जाहिर की है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ सामने आया है। गुरुवार को हुए हमले में सीआरपीएफ के 44 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।
इमरान के लिए चुनौती

अमरीकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व विश्लेषक और दक्षिण एशिया मामलों के विशेषज्ञ ब्रूस रिडेल ने कहा, इससे पता चलता है कि इस ऑपरेशन के मास्टरमाइंड को आईएसआई का समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि इस हमले के तार सीधे तौर पर पाकिस्तान से जुड़ते हैं। इसने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने बहुत बड़ी चुनौती पेश कर दी है। वहीं अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा कि पाकिस्तान को जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करनी ही होगी।
अमरीका ने कड़े शब्दों में की निंदा

शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अमरीकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की अमरीका कड़े शब्दों में निंदा करता है। पैलाडिनो के अनुसार संयुक्त राष्ट्र की ओर से आतंकवादी घोषित पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस जघन्य कृत्य की जिम्मेदारी ली है। वह सभी देशों से आह्वान करते हैं कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का पालन करें ताकि आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह और समर्थन देने से बचा जा सके।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो