scriptअमरीका : कॉल सेंटर से जुड़े धोखाधड़ी मामले में एक भारतीय को जेल की सजा | United States: An Indian is sentenced to jail in the case of a seizure of the call center | Patrika News

अमरीका : कॉल सेंटर से जुड़े धोखाधड़ी मामले में एक भारतीय को जेल की सजा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 09:06:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एक भारतीय को अमरीका में मिली आठ साल 6 महीने की सजा।
धोखाधड़ी के आरोप में अमरीकी अदालत ने सुनाई सजा।
2014 से 2016 के बीच वारदात को दिया था अंजाम।

जेल की सजा

अमरीका : कॉल सेंटर से जुड़े धोखाधड़ी मामले में एक भारतीय को जेल की सजा

न्यूयार्क। फ्लोरिडा में एक फेडरल जज ने कॉल सेंटर धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में एक भारतीय नागरिक को जेल की सजा सुनाई है। अमरीका न्याय विभाग के अनुसार, भारत से संबंधित कॉल सेंटर धोखाधड़ी में अपराधी की संलिप्तता को देखते हुए उसे 8 वर्ष 6 महीने की कैद हुई है। गुरुवार को सजा सुनाने के दौरान न्यायाधीश वर्जीनिया कोविंगटन ने हेमलकुमार शाह को 80 हजार डॉलर (55,12,640 रुपये) हर्जाना देने का भी आदेश दिया है। उसके षड्यंत्र से अपने जुड़े होने के साक्ष्य मिटाने का अपराधी भी पाया गया है। इससे पहले हेमल ने जनवरी में अपना गुनाह कबूल कर लिया था।

भारतीय दवा कंपनियों की सेहत खराब कर रहे अमरीका में बढ़ते मुकदमें

2014-16 के बीच की है घटना

न्यायालय के दस्तावेजों के अनुसार, शाह ने 2014-2016 के बीच अमरीकी कर अधिकारी बनकर कई अमरीकी निवासियों से पैसे की उगाही की थी। न्यायालय के दस्तावेजों के अनुसार, उसने भारतीय कॉल सेंटर के जरिए अमेरिकी निवासियों को यकीन दिलाया था कि उनका कर बकाया है और तत्काल पैसे न देने पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।मामले से संबंधित अन्य चार लोगों ने भी न्यायालय में अपना जुर्म मान लिया है। इनमें से दो को सजा सुनाई जा चुकी है, जबकि दो पर निर्णय आना बाकी है।
(नोट: ये खबर समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर है, इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।)

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो