scriptयरुशलम मामले में भाषण के दौरान लड़खड़ाई ट्रंप की जुबान, व्हाइट हाउस ने कहा होगी मेडिकल जांच | trumps tongue slip during speech White House give explanation | Patrika News

यरुशलम मामले में भाषण के दौरान लड़खड़ाई ट्रंप की जुबान, व्हाइट हाउस ने कहा होगी मेडिकल जांच

Published: Dec 09, 2017 02:10:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

प्रेस सचिव सारा ने कहा कि ट्रंप की यह मेडिकल जांच वॉल्टर रीड्स में की जाएगी।

Donald Trump,White House,White House Press Secretary,trump jerusalem israel,

नई दिल्ली। यरुशलम मामले में भाषण के दौरान ट्रंप की जबान लड़खड़ाने व शब्दों का गलत उच्चारण को लेकर व्हाइट हाउस ने सफाई दी है। हालांकि व्हाइट हाऊस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हेल्थ को लेकर उठाए जा रहे सवालों को ‘हास्यास्पद’ बताया है। इस संबंध में व्हाइट हाऊस की ओर से आए बयान में कहा गया है कि अगले साल के शुरुआती दिनों में राष्ट्रपति की मेडिकल जांच की जाएगी, जिसके बाद उनकी मेडिकल रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया गया जाएगा।

व्हाइट हाऊस का बयान

बता दें कि यरुशलम मसले पर अपने भाषण के दौरान अचानक ट्रंप की आवाज लड़खड़ा गई थी। इस दौरान ट्रंप शब्दों का गलत उच्चारण कर रहे थे। इस मामले में सफाई देते हुए व्हाइट हाऊस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे मालूम हैं कि इस संबंध में बहुत सारे सवाल पूछे जा रहे हैं, लकिन वास्तव में उन सवालों का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि दरअसल भाषण के दौरान राष्ट्रपति का गला सूख गया था, इसके अलावा कोई और बात नहीं थी। सारा ने कहा कि अगले साल के शुरुआती दिनों में राष्ट्रपति की मेडिकल जांच की जाएगी। हालांकि यह बेहद सामान्य डॉक्टरी जांच है, जो अधिकांश राष्ट्रपति की होती है। प्रेस सचिव सारा ने कहा कि ट्रंप की यह मेडिकल जांच वॉल्टर रीड्स में की जाएगी। जिसके बाद यह रिपोर्ट पब्लिक में सार्वजनिक कर दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो