scriptसंयुक्त राष्ट्र राजदूत के पद के लिए ट्रंप ने अपनी बेटी का नाम आगे बढ़ाया, कहा- इवांका प्रभावशाली साबित होंगी | Trump suggest his daughter name for United Nations ambassador | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र राजदूत के पद के लिए ट्रंप ने अपनी बेटी का नाम आगे बढ़ाया, कहा- इवांका प्रभावशाली साबित होंगी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 11:17:21 am

Submitted by:

Mohit Saxena

कुछ घंटों पहले ही ट्रंप ने राजदूत निक्की हेली के इस्तीफे की घोषणा की थी, बेटी के नाम पर कहा कि इसमें परिवारवाद से कुछ लेना देना नहीं

trump

संयुक्त राष्ट्र राजदूत के पद के लिए ट्रंप ने अपनी बेटी नाम आगे बढ़ाया, कहा- इंवाका प्रभावशाली साबित होंगी

वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर उन्हें परिवारवाद की शिकायतें नहीं मिलें तो उनकी बेटी इवांका संयुक्त राष्ट्र में देश के राजदूत के तौर पर प्रभावशाली साबित होंगी। ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में इवांका की योग्यता की तारीफ करते हुए यह बात कही। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि ऐसा हुआ तो आलोचक उन्हें जरूर निशाना बनाएंगे।
संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निक्की हेली ने दिया इस्तीफा

भाई-भतीजावाद के आरोप लगेंगे

अमरीका के राष्ट्रपति ने अपने बेपरवाह अंदाज में कहा कि इवांका प्रभावशाली साबित होंगी। इसका परिवारवाद से कुछ लेना-देना नहीं है,लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि जो लोग जानते हैं उन्हें मालूम है कि इवांका प्रभावशाली साबित होंगी। आप भी जानते हैं कि तब मुझ पर भाई-भतीजावाद के आरोप लगेंगे। गौरतलब है कि इस बयान से कुछ घंटों पहले ही ट्रंप ने अचानक राजदूत निक्की हेली के इस्तीफे की घोषणा की। हेली इस साल के अंत तक पद से इस्तीफा देंगी। इस कदम ने सबको हैरान कर दिया है।
कई लोगों के नामों पर विचार कर रहे हैं

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के इस कदम से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि निक्की हैली के बाद उनकी बेटी इवांका को यह मौका दिया जा सकता है। ट्रंप ने इवांका को नियुक्त करने की संभावना को खारिज नहीं करते हुए मीडिया से कहा कि वे कई लोगों के नामों पर विचार कर रहे हैं। दरअसल इवांका और उनके पति जारेड कुश्नर व्हाइट हाउस में शीर्ष स्तर पर सलाहकार की भूमिका में रहते हैं। अन्य कामों के अलावा कुश्नर को पश्चिम एशिया में शांति योजना तैयार करने का जिम्मा भी सौंपा गया है। ट्रंप के आलोचकों में रहीं हेली के पद छोड़ने की चर्चा पूरी दुनिया की मीडिया में है। हालांकि, उन्होंने ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव में ट्रंप का समर्थन करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो