scriptखास तरीकों से 90 लोगों को उतारा मौत के घाट, यह सीरियल किलर वारदात को अंजाम देने के बाद करता था ऐसा काम | serial killer samuel little had took 90 lives in 50 years now confessing | Patrika News

खास तरीकों से 90 लोगों को उतारा मौत के घाट, यह सीरियल किलर वारदात को अंजाम देने के बाद करता था ऐसा काम

Published: Nov 27, 2018 03:51:57 pm

Submitted by:

Shweta Singh

सैमुअल तीन हत्याओं के आरोप में टेक्सस जेल में सजा काट रहा है।
 

serial killer samuel little had took 90 lives in 50 years now confessing

खास तरीकों से 90 लोगों को उतारा मौत के घाट, यह सीरियल किलर वारदात को अंजाम देने के बाद करता था ऐसा काम

ऑस्टिन। अमरीका के एक सीरियल किलर सैमुअल लिटिल ने अपनी सजा के दौरान किए कई चौंकाने वाले खुलासे किए। सैमुअल के मुताबिक उसने 50 सालों में 90 से ज्यादा लोगों की जान ली है। फिलहाल सैमुअल तीन हत्याओं के आरोप में टेक्सस जेल में सजा काट रहा है।

50 सालों में 12 राज्यों में दिया वारदातों को अंजाम

सीरियल किलर के इस खुलासे के बाद पुलिस ने पिछली और घटनाओं की कड़ियां जोड़नी शुरू कर दी है। अधिकारियों की माने तो इस किलर ने इन घटनाओं को बीते 50 सालों में 12 राज्यों में अंजाम दिया था। इस 78 वर्षीय सीरियल किलर के कबूलनामें के मुताबिक उसने फ्लोरिडा, टेक्सस, जॉर्जिया, इंडियाना, मिसिसिपी, ओहायो, न्यू मेक्सिको, साउथ कैरोलीना समेत अन्य राज्यों में ये हत्याएं की थी। सैमुअल को अभी 1987 से 1989 के बीच किए तीन महिलाओं की मौत की सजा काट रहा है। बताया जा रहा है कि उसने इनकी हत्या गला दबाकर की थी। टेक्सस के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बॉबी ब्लांड ने इस बारे में बात करते हुए कहा अगर ये आरोप साबित होते हैं तो सैमुअल अमरीका के सबसे खतरनाक सीरियल किलर में से एक घोषित हो जाएगा।

1994 के एक मामले में आया था जेल, किया 90 मर्डर का कबूलनामा

सैमुअल के खिलाफ 2012 में जांच शुरू हुई थी। उसे एक शेल्टर से हत्या के आरोप में पकड़ा गया था, बाद में साल 2014 में तीन हत्याओं के दोषी करार देते हुए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई। हाल ही में उसे टेक्सस जेल लाया गया क्योंकि उसपर 1994 में टेक्सस की एक महिला की हत्या करने का आरोप लगा था। जेल पहुंचने के बाद उसने कबूल किया कि उसने अबतक 90 से ज्यादा हत्याएं की हैं।

महिलाओं के शरीर से मिले थे ये अहम सुराग

आपको बता दें कि पुलिस ने इसमें लगभग 30 केसों के कनेक्शन निकालने पर ये खुलासा हुआ कि सैमुअल ने सिर्फ उन महिलाओं को अपना शिकार बनाया है जिन्हें नशे की लत थी। शिकार बनी कई महिलाएं वेश्याएं भी थीं। पुलिस के मुताबिक इसका हमला करने का एक खास पैटर्न के तहत महिलाओं पर हमला करता था। खुलासा हुआ कि वो पहले महिलाओं पर हमला कर उनकी गला दबाकर जान ले लेता था। इन सभी महिलाओं के शरीर से सैमुअल का सीमन बरामद किया गया था। यही इस सीरियल किलर के खिलाफ सबसे पुख्ता सबूत बना। गौरतलब है कि सैमुअल सबसे पहले 16 साल की उम्र में गिरफ्तार हुआ था। जिसके बाद अलग-अलग केसों के चलते उसने करीब 10 साल जेल में काटे। हालांकि रेप और हत्या के कई मामलों में कोर्ट ने उसे बरी कर दिया या कम सजा सुनाई थी। फिलहाल जिन 90 मामलों का खुलासा हुआ है, उसकी अभी भी जांच चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो