scriptपेरू: पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या | Peru: Former President Alan Garcia committed suicide | Patrika News

पेरू: पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published: Apr 18, 2019 09:27:55 am

Submitted by:

Mohit Saxena

गार्सिया गोली लगने के बाद वह कोमा में चले गए थे
मनी लॉंड्रिंग के मामले में फंसे थे एलन गार्सिया
पेरू के वर्तमान राष्ट्रपति मार्टिन विजकार ने मौत की पुष्टि की

peru

पेरू: पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

लीमा। पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने बुधवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। दरअसल मनी लॉंड्रिंग के मामले में फंसे एलन गार्सिया को गिरफ्तार करने उनके आवास पर पुलिस पहुंची थी। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती, इससे पहले ही एलन ने खुद को गोली मार ली। हालांकि उन्हें नजदीकी अस्पताल में फौरन भर्ती कराया गया। उनकी हालत नाजूक बनी हुई थी। उनकी मौत की पुष्टि पेरू के वर्तमान राष्ट्रपति मार्टिन विजकार ने की है।
मनी लॉंड्रिंग के मामले में आरोपी थे एलन

बताया जा रहा है कि 69 वर्षीय पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया मनी लॉंड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। पुलिस उनके आवास पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। पुलिस गिरफ्तार करती उससे पहले उन्होंने अपने सिर पर गोली मार ली। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें नजदीकी कासिमिरो उल्लो अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। इधर पेरू के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि स्थानीय समय में 6.45 बजे सिर में गोली लगने के बाद गार्सिया को जोस कासिमिरो उलोया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि अभी उन्हें ऑपरेशन रूम में रखा गया है। गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया दो कार्यकाल तक पेरू के राष्ट्रपति रहे। पहले कार्यकाल में 1985 से 1990 तक जबकि दूसरे कार्यकाल में 2006 से 2011 तक राष्ट्रपति रहे। एलन पर आरोप है कि उन्होंने ब्राजील के निर्माण टाइटन ओडेब्रेच से रिश्वत लिया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो