scriptअमरीका में हुई नस्लीय हिंसा पर ओबामा ने किया ऐतिहासिक ट्वीट, लाइक्स और रिट्वीट्स की आई बाढ़ | Obamas historical tweet racial attacks on America likes and retweets made a record | Patrika News

अमरीका में हुई नस्लीय हिंसा पर ओबामा ने किया ऐतिहासिक ट्वीट, लाइक्स और रिट्वीट्स की आई बाढ़

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2017 02:54:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

ट्वीट को सोशल मीडिया के 28 लाख से ज्यादा उपयोगकर्ताओं ने पसंद किया और इसे 12 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया।

barac obama

ओेबामा अलग अलग बच्चों के साथ

नई दिल्ली: अमरीका के शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी नेता नेल्सन मंडेला को उद्धृत करते हुए जो ट्वीट किया था वह अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है और उसे 28 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया है।

ट्वीट में ये लिखा ओबामा ने 

ट्वीट में कहा गया है कि ‘त्वचा के रंग, पृष्ठभूमि या धर्म की वजह से कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे से नफरत ले कर पैदा नहीं होता।’ शनिवार को पोस्ट किए गए इस ट्वीट के साथ 56 वर्षीय ओबामा की एक तस्वीर भी है जिसमें वह अलग अलग जाति तथा नस्ल वाले बच्चों की एक खिड़की की ओर देख रहे हैं।
सबसे ज्यादा लाइक मिले, 12 लाख बार हुआ रीट्वीट
सिलिकॉन वैली स्थित सोशल मीडिया कंपनी ने एक बयान में कहा कि बराक ओबामा का यह ट्वीट अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है। इस ट्वीट को सोशल मीडिया के 28 लाख से ज्यादा उपयोगकर्ताओं ने पसंद किया और इसे 12 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया। कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह ट्वीट अब तक के सर्वाधिक रीट्वीट के मामले में पांचवे स्थान पर है।
ट्रंप ने दोनों पक्षों को बताया जिम्मेवार
अमरीकी राष्ट्रपति ने कल फिर अपना रूख दोहराते हुए कहा कि वर्जीनिया में सप्ताहांत पर श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों की ओर से आयोजित रैली में वामपंथी और दक्षिणपंथी दोनों हिंसक हो गए थे। उन्होंने वामपंथी चरमपंथियों सहित दोनों पक्षों को इस जानलेवा हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया। शारलटविले में श्वेत नस्लवादियों की रैली में हुई हिंसा पर ट्रंप की चुप्पी का उनकी रिपब्लिकन पार्टी और विपक्षी डेमोक्रैटिक पार्टी दोनों ने तीखी आलोचना की है। इस हिंसा में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो