scriptअब ट्रंप के आर्थिक सलाहकार ने कामबंदी पर ली चुटकी, छुट्टियों से की तुलना | Now economic adviser takes a dig on US shutdown | Patrika News
अमरीका

अब ट्रंप के आर्थिक सलाहकार ने कामबंदी पर ली चुटकी, छुट्टियों से की तुलना

केविन ने कहा कि छुट्टियों पर भेजे गए कामगार ज्यादा बेहतर स्थिति में हैं।

Jan 14, 2019 / 12:58 pm

Shweta Singh

Now economic adviser takes a dig on US shutdown

अब ट्रंप के आर्थिक सलाहकार ने कामबंदी पर ली चुटकी, छुट्टियों से की तुलना

वाशिंगटन। अमरीका में कामकाज ठप होने के काफी दिन बीत गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले पर कई नेताओं और हस्तियों ने उनकी आलोचना की। अब उनके आर्थिक सलाहकार केविन हासेट ने संघीय सरकार की मौजूदा कामबंदी की तुलना छुट्टियों से की। केविन ने कहा कि छुट्टियों पर भेजे गए कामगार ज्यादा बेहतर स्थिति में हैं।

ऐसी छुट्टी जहां से वापस आने पर मिलेंगे पैसे भी

एक मीडिया रिपोर्ट में केविन के हवाले से कहा गया, ‘क्रिसमस और नए साल के बीच बड़ी संख्या में सरकारी कामगार छुट्टियों पर जाने वाले ही थे और उसके बाद कामबंदी हो गई इसलिए वे काम पर नहीं जा सकते। ऐसे में उनकी छुट्टी है लेकिन उन्हीं अपनी छुट्टियों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा, यही नहीं जब वे वापस आएंगे तो उन्हें सैलरी भी मिल जाएगी। इस लिहाज से देखें तो यह शटडाउन उनके लिए बेहतर स्थिति है।’

फंडिंग रुकने से करीब 800,000 संघीय कर्मचारी प्रभावित

शनिवार को वहां हुए आंशिक सरकारी कामबंदी का 21वां दिन था। आपको बता दें कि यह अमरीका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी रही। जानकारी के मुताबिक, अबतक कामबंदी से एक चौथाई संघीय सरकार और हजारों संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। अनुमानित तौर पर फंडिंग रुकने से करीब-करीब 800,000 संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।

ट्रंप और सेनेटर्स के बीच गतिरोध जारी

गौरतलब है कि अमरीका, मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए ट्रंप की 5.7 अरब डॉलर के फंड की मांग को लेकर ट्रंप और सेनेटर्स के बीच गतिरोध कायम है। ट्रंप ने इससे पहले कहा था कि वह फंड नहीं मिलने पर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं लेकिन वह इसकी तुलना में कांग्रेस के साथ तालमेल बैठाना अधिक पंसद करेंगे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अब ट्रंप के आर्थिक सलाहकार ने कामबंदी पर ली चुटकी, छुट्टियों से की तुलना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो