script

अमरीकाः रेस्तरां में गोलीबारी कर सनकी शख्स ने ली 4 लोगों की जान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2018 10:08:08 pm

Submitted by:

mangal yadav

अमरीका के एक में रेस्तरां में एक शख्स ने फायरिंग करके चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

Accused

नैशविलेः अमरीका के टेनेसी राज्य के एक रेस्तरां में रविवार को एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। घटना को अंजाम देकर हमलावर ही फरार होने में कामयाब रहा। फिलहाल अभी उसे पकड़ा नहीं जा सका है। इस वजह से स्थानीय निवासियों को अपने घरों के दरवाजे बंद रखने और सतर्क रहने को कहा गया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इस अपराधी से बचकर रहें और अगर कहीं दिखता है तो पुलिस को उसकी जानकारी तुरंत दें।

रविवार तड़के हुआ हमला
अमरीका मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि नैशविले इलाके के हिस्से एंटीओक स्थित वाफ्फेल हाउस में रविवार तड़के 3:25 के करीब एक नग्न बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। उसने केवल हरे रंग की जैकेट पहनी हुई थी। गोलियां चलाने के बाद उसने अपनी जैकेट उतारकर फेंक दी और वह भाग गया। वाफ्फेल हाउस में गोलीबारी के दौरान एक ग्राहक ने हस्तक्षेप किया और उससे बंदूक छीन ली। पुलिस ने कहा, “वह व्यक्ति जिसने हमलावर से बंदूक छीनी, उसका साहस काबिले तारीफ है।

संदिग्ध की हुए पहचान
स्थानीय पुलिस ने कहा कि संदिग्ध इलिनॉयस के मॉर्टन का रहने वाला है जिसकी उम्र 29 है और उसका नाम ट्रेविस रीनकिंग है। हमले के पीछे के कारण अभी ज्ञात नहीं है। फिलहाल पुलिस इलाकों की घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है। पुलिस के मुताबिक, जिस गाड़ी से शूटर रेस्त्रां में पहुंचा था वह रेनकिंग के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। बताया जा रहा है कि हमलावर के पास एआर-15 असॉल्ट राइफल थी।

ज्यादातर हमलों में इसी राइफल का इस्तेमाल
एक रिपोर्ट के मुताबिक अमरीका में अभी तक हुए हमलों में एआर-15 असॉल्ट राइफल का ज्यादातर इस्तेमाल हुआ है। पिछले साल अक्टूबर में लास वेगास हमले में इसी राइफल का प्रयोग किया गया था जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई थी। इसी साल फरवरी में फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में इसी राइफल से हमला हुआ था। इस हमले में 17 बच्चों की जान चली गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो