scriptव्हाइट हाउस में दिखी दिवाली की धूम, डोनाल्ड ट्रंप ने बेटी इवान्का के संग जलाए दीये | Donald Trump celebrate diwali with his daughter iwanaka in white house | Patrika News

व्हाइट हाउस में दिखी दिवाली की धूम, डोनाल्ड ट्रंप ने बेटी इवान्का के संग जलाए दीये

Published: Oct 18, 2017 10:53:25 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

अमरीका में दिवाली के जश्न की शुरूआत पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने की थी। हालांकि उन्होंने कभी व्हाइट हाउस में दिवाली नहीं मनाई थी।

Trump diwali
न्यूयॉर्क: दिवाली की धूम न सिर्फ हिंदुस्तान में देखने को मिल रही है, बल्कि हिंदुस्तान के बाहर भी दिवाली की धूम है। दरअसल, मंगलवार को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दिवाली सेलिब्रेट की। राष्ट्रपति ट्रंप खुद इस मौके पर इस सेलिब्रेशन में मौजूद रहे। डोनल्ड ट्रंप से पहले अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी पिछले साल व्हाइट हाउस में ही दिवाली मनाई थी।
इन हस्तियों ने व्हाइट हाउस में मनाई दिवाली
ट्रंप के अलावा इस सेलिब्रेशन में उनके परिवार में से उनकी बेटी इवान्का ट्रंप भी मौजूद थीं। साथ ही संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि निक्की हेली भी मौजूद थीं। इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ सेंटर्स फॉर मेडिकेयर सीमा वर्मा समेत कई बड़े अधिकारी दिवाली मनाते दिखे। व्हाइट हाउस में दिवाली सेलिब्रेशन में यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन के चेयरमैन अजीत पई, प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी राज शाह भी शरीक हुए।
पिछले साल ऐसी थी ट्रंप फैमिली की दिवाली

आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने दिवाली सेलिब्रेट की है। पिछले साल भी चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू जर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ दिवाली मनाई थी। वहीं इवान्का ने वर्जीनिया और फ्लोरिडा के मंदिरों में जाकर दिवाली मनाई थी।
जॉर्ज बुश ने की थी दिवाली सेलिब्रेशन की शुरूआत
अमरीका में दिवाली के जश्न की शुरूआत पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने की थी। उनके कार्यकाल के दौरान इंडिया ट्रिटी रूम में दिवाली सेलिब्रेशन की जाती थी। हालांकि जॉर्ज बुश के कार्यकाल में भी ऐसा नहीं हुआ था कि दिवाली का जश्न व्हाइट हाउस में किया गया हो।
कनाडा के पीएम ने भी मनाई थी दिवाली
आपको बता बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी मंगलवार को भारतीय समुदाय के साथ दिवाली सेलिब्रेट की थी। उन्होंने शेरवानी पहनी हुई थी। ट्रूडो ने यहां रहने वाले सभी भारतीयों को इस त्योहार की शुभकानाएं दीं। इस मौके पर इंडियन हाई कमिश्नर विकास स्वरूप भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो