अमरीका: डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार पर समझौता, टला कामबंदी का खतरा

By: Shweta Singh

Updated On:
12 Feb 2019, 11:30:17 AM IST

  • सेनेटरों के हवाले से कहा गया कि यह समझौता सोमवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक में हुआ।

वाशिंगटन। अमरीका में अब आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है। दरअसल वहां के डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टियों के बीच सीमा दीवार की फंडिंग को लेकर एक समझौते पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। इसके परिणामस्वरूप देश में एक और आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है।

सार्वजनिक नहीं हुई बैठक की जानकारियां

मीडिया रिपोर्ट में सेनेटरों के हवाले से कहा गया कि यह समझौता सोमवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक में हुआ। कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच यह समझौता अमरीका में एक और आंशिक कामबंदी को रोकने के लिए किया गया है। हालांकि अभी इस मामले की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। साथ ही ये भी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसके समर्थन में हैं या नहीं।

पहले भी स्थगित हुई हैं वार्ताएं

आपको बता दें कि अवैध प्रवासियों को हिरासत में लिए जाने और सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर वार्ताएं पहले भी स्थगित हुई हैं। समझौते पर अंतिम सहमति होने के बाद कुछ एजेंसियों के लिए फंडिंग हो सकती है। गौरतलब है कि इससे पहले हुई 35 दिनों की कामबंदी अमरीका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी थी।

Updated On:
12 Feb 2019, 11:30:17 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।