scriptकैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता | Death toll 48 in California wildfire, 200 people missing | Patrika News

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 09:50:59 pm

Submitted by:

mangal yadav

जंगलों में लगी आग में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि बचावकर्मी शहर और आसपास के लापता निवासियों की तलाश में जुटे हुए हैं।

California wildfire

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता

सैन फ्रांसिस्कोः अमरीका के कैलिफोर्निया राज्य के जंगलों में लगी आग में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि बचावकर्मी शहर और आसपास के लापता निवासियों की तलाश में जुटे हुए हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह आग राज्य के इतिहास की सबसे भयानक और सबसे विनाशकारी है, जो मंगलवार को और फैल गई। हालांकि अग्निशामकों ने हवा के शांत होने पर आग पर थोड़ा काबू पाया। बट काउंटी के शेरिफ कोरी होनीया ने कहा कि शहर में छह अन्य शव बरामद किए गए, जो कि आग से पूरी तरह जल चुके हैं। सभी छह मृतक अपने घरों में पाए गए हैं।

200 से ज्यादा लोग लापता
बट काउंटी के शेरिफ कोरी होनीया ने कहा कि आग से 200 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं और नामों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि रिकवरी टीमें बुरी तरह से जल चुके शवों की पहचान के लिए ‘अत्याधुनिक तकनीक’ का इस्तेमाल कर रही हैं। बट काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा मंगलवार को की गई एक घोषणा के मुताबिक, आग से खाली कराए गए क्षेत्र में 209 संदिग्ध घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिसमें से 18 लूट से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो