script

न्यूज चैनल ने अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ ठोका मुकदमा, पत्रकार पर लगे बैन हटाने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 09:33:59 pm

Submitted by:

mangal yadav

सीएनएन ने अपने संवाददाता जिम अकोस्टा पर बैन लगाने के खिलाफ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वाइट हाउस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

वाशिंगटनः अमरीकी न्यूज चैनल सीएनएन ने अपने संवाददाता जिम अकोस्टा पर बैन लगाने के खिलाफ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वाइट हाउस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। यह केस मंगलवार सुबह वाशिंगटन की जिला न्यायालय में किया गया। कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि इस प्रतिबंध से सीएनएन के अधिकारों और प्रेस नियमों का उल्लंघन हुआ है। मुकदमें में सीएनएन और जिम अकोस्टा वादी हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप, स्टाफ प्रमुख जॉन केली, प्रेस सचिव सारा सैंडर्स, संचार सेवा के निदेशक बिल शाइन समेत छह लोग प्रतिवादी हैं। सीएनएन ने कोर्ट से संवाददाता जिम अकोस्टा पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1062355514888282113?ref_src=twsrc%5Etfw

पत्रकार की हुई थी ट्रंप से तीखी बहस
दरअसल अभी हाल में ही सीएनएन के संवाददाता जिम अकोस्टा की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से तीखी बहस हुई थी। अकोस्टा ने लैटिन अमरीका से दक्षिणी अमरीकी सीमा तक जाने वाले प्रवासियों को लेकर ट्रंप से सवाल पूछा था। प्रश्न पूछने के दौरान उनकी ट्रंप से तीखी बहस हो गई थी। इस दौरान जब अकोस्टा ने दूसरा सवाल पूछने की कोशिश की तो ट्रंप ने कहा, “यह काफी है”, और इसके बाद व्हाइट हाउस की एक महिला कर्मचारी ने अकोस्टा से माइक्रोफोन को छीनने की असफल कोशिश की। इस घटना के बाद व्हाइट हाउस ने जिम अकोस्टा के प्रेस पास को निलंबित कर दिया। वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अकोस्टा पर एक महिला पर हाथ रखने का आरोप लगाते हुए बयान जारी किया और कहा कि यह पूरी तरह अस्वीकार्य था। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमरीकी मीडिया के बीच रिश्तों में तल्खी पहले भी रही है। सीएनएन से ट्रंप का टकराव जगजाहिर है।

ट्रेंडिंग वीडियो