script

पुलवामा आतंकी हमले के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाएं: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त

Published: Feb 20, 2019 05:00:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– जिनेवा में मंगलवार को मिशेल बाचेलेत ने कहा- बाचेलेत ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है – कहा, दोनों देश क्षेत्र में असुरक्षा का माहौल नहीं बनने देंगे

un

पुलवामा आतंकी हमले के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाएं: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेत ने पुलवामा आतंकवादी हमले के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की अपील की है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त के प्रवक्ता रुपर्ट कोल्विले ने जिनेवा में मंगलवार को कहा कि बाचेलेत ने 14 फरवरी को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ हुए आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा की है और हमले के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की अपील की है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

बढ़ते तनाव को कम करने का प्रयास करेंगे

उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि दोनों परमाणु संपन्न पड़ोसी देश बढ़ते तनाव के कारण क्षेत्र में असुरक्षा का माहौल नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि बाचेलेत उन रिपोर्टो को लेकर चिंतित हैं,जिनमें कहा गया है कि कुछ तत्व कश्मीरी और अन्य मुस्लिम समुदायों को निशाना बनाकर खतरे और हिंसा के संभावित कृत्यों को न्यायोचित ठहराने के लिए पुलवामा हमले का इस्तेमाल कर रहे हैं।
भारत की आलोचना झेल चुकी हैं

कोल्विले ने कहा कि वह आशा करते हैं कि सरकार जातीयता या पहचान के आधार पर पहुंचाए जाने वाले हर तरह के नुकसान से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाना जारी रखेगी। इससे पहले बाचेलेत कश्मीर में मानवाधिकार पर टिप्पणी करके भारत की आलोचना झेल चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो