पाकिस्तान को अमरीका की दो टूक, कहा- आतंकवादी समूहों के खिलाफ सतत और ठोस कार्रवाई करें

By: Anil Kumar

Updated On: Mar, 09 2019 07:01 AM IST

    • अमरीका ने एक बार फिर से पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।
    • अमरीकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पल्लेडिनो ने कहा- पाक आतंकी समूहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
    • पाकिस्तान ने कहा- 121 लोगों को हिरासत में लिया है और 182 मदरसों को जब्त किया है।

वाशिंगटन। भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी अड्डों पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद दुनियाभर में एक बार फिर से पाकिस्तान बेनकाब हुआ है। दुनिया भर के देश पाकिस्तान को नसीहत दे रहे हैं कि वे आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और आतंकी अड्डों को खत्म करने का काम करें। दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान को एक बार फिर से अमरीका ने आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी धरती से संचालित आतंकवादी समूहों के खिलाफ सतत, ठोस कार्रवाई करें। इसके अलावा यह भी कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराना बंद करे और उनके सभी वित्तीय श्रोतों को बंद कर दे। अमरीकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पल्लेडिनो ने गुरुवार को यह बयान दिया है।

बालाकोट स्ट्राइक: पेड़ों को नष्ट करने के आरोप में पाकिस्तान ने भारतीय पायलटों पर दर्ज की FIR

पाक ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उठाया कदम

बता दें कि दुनिया में खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कदम उठाया है। भले ही यह दिखावा भर हो। गुरुवार को पाकिस्तान ने कहा कि इस्लामिक समूह और उसके नेताओं के खिलाफ जारी अभियान के तहत उसने 121 लोगों को हिरासत में लिया है और 182 मदरसों को जब्त किया है। अमरीकी विदेश विभाग के अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "अमरीका इन कदमों को देख रहा है और हम लगातार पाकिस्तान से आग्रह करेंगे कि वह आतंकवादियों के खिलाफ सतत, ठोस कार्रवाई करे, जिससे भविष्य में आतंकवादी हमलों पर रोक लगे और क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ावा मिले।" उन्होंने कहा, "हम पाकिस्तान से अपनी अपील को दोहराते हैं कि वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने से मना करने और उनके वित्तीय श्रोतों को बंद करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबद्धताओं का पालन करे।"

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Published On:
Mar, 09 2019 03:08 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।