scriptएक साथ 200 हॉट बैलून छोड़कर दिया मतदान का संदेश, आईपीएस बोले- बनाएं लोकतंत्र को मजबूत | 200 hot baloon leave in sky and gave voting message | Patrika News

एक साथ 200 हॉट बैलून छोड़कर दिया मतदान का संदेश, आईपीएस बोले- बनाएं लोकतंत्र को मजबूत

locationअंबिकापुरPublished: Nov 17, 2018 09:51:08 pm

स्वीप संकल्प सरगुजा द्वारा मतदाताओं को विभिन्न गतिविधियों से मतदान करने किया जा रहा जागरुक, शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील

Hot baloon

Hot baloon gliding

अंबिकापुर. विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखकर लोगों को अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु स्वीप संकल्प सरगुजा द्वारा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में शनिवार को शहर के 48 वार्डो में मतदाता मशाल रैली निकाली गई तथा घड़ी चौक में मतदाता संकल्प ज्योति प्रज्ज्वलित कर आतिशबाजी की गई। इसके साथ ही करीब 200 हॉट बैलून आकाश में छोड़कर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने कहा कि स्वीप द्वारा लगातार पिछले डेढ़ से दो महीने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

SWIP sankalp Surguja
उन्होंने कहा कि आज यहां उपस्थित सभी संकल्प ज्योति प्रज्ज्वलित कर यह संकल्प लें कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए शत-प्रतिशत मतदान करना है तथा एक भी मतदाता मतदान करने में न छूटे। स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा अपने आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।
जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला स्वीप प्लान समिति की अध्यक्ष नम्रता गांधी ने कहा कि स्वीप के माध्यम से जिले के दूरस्थ अंचलों तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि मतदान लोकतंत्र के सशक्तिकरण तथा बेहतर प्रत्याशी चयन का सशक्त माध्यम है।
मताधिकार संविधान प्रदत्त महत्वपूर्ण अधिकार होने के साथ ही साथ हम सब का कर्तव्य है कि हम अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि 20 नवम्बर को अधिकाधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र की बुनियाद मजबूत करें। कार्यक्रम को अपर कलक्टर चन्द्रकांता धु्रव, सहायक कलक्टर आकाश छिकारा, नगर निगम की आयुक्त सूर्यकिरण तिवारी ने भी संबोधित किया।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर अम्बिकापुर जनपद सीईओ एसएन तिवारी, लुण्ड्रा के जनपद सीईओ संजय दुबे, जिला आइकॉन नीरज वर्मा, तमन्ना जायसवाल, रीता अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी -कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में युवा मतदाता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो