script

Big Breaking : साइबर सेल की कस्टडी से देर रात भागे युवक ने डॉक्टर के विंडो कूलर में लगाई फांसी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

locationअंबिकापुरPublished: Jul 22, 2019 10:45:29 am

Committed suicide in custody : चोरी के आरोप में कस्टडी में लेकर की जा रही थी पूछताछ, अपने साथी के साथ 13 लाख रुपए चोरी करने की बात कर ली थी स्वीकार, रकम बरामदगी के प्रयास में थी पुलिस

Young man commits suicide

Commits suicide

अंबिकापुर. अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडला सिटी निवासी एक व्यवसायी के घर से 13 लाख रुपए चोरी करने के मामले में 2 संदिग्धों (Young man suicide in custody) को पुलिस ने कस्टडी में लिया था। दोनों को साइबर सेल की कस्टडी में रखकर पूछताछ की जा रही थी, दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।
पुलिस मामले में रकम बरामदगी का प्रयास कर रही थी। इसी बीच रविवार की देर रात एक युवक कस्टडी से भाग निकला और शहर के एक डॉक्टर के घर के पीछे लगे विंडो कूलर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Young man suicide in custody) कर ली। पुलिस जब उसकी खोजबीन कर रही थी तो रात में ही वह फांसी पर लटका मिला।
इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मौके पर सीजेएम, एसडीएम, प्रभारी एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी फिलहाल मौजूद हैं। मामले की जांच चल रही है।

Commits suicide
सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने में फांसी लगाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि रविवार की रात अंबिकापुर कोतवाली अंतर्गत साइबर सेल की कस्टडी (Young man suicide in custody) से भागकर चोरी के आरोपी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने कुंडला सिटी निवासी व्यवसायी तनवीर सिंह के घर से 13 लाख रुपए की चोरी के आरोप में पंकज व इमरान नामक युवक को कस्टडी में लिया था। उनसे पूछताछ की जा रही थी। दोनों ने चोरी की बात स्वीकार कर ली थी। पुलिस द्वारा उनसे रकम बरामद करने का प्रयास किया जा रहा था।
बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने उसे साइबर सेल के लॉकअप में रखा था। इसी बीच रविवार की रात करीब 11.45 बजे वह पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

पुलिस उसकी खोजबीन कर ही रही थी कि करीब 2 बजे उसकी लाश डीसी रोड स्थित डॉ. परमार के घर के पीछे लगे विंडो कूलर में फांसी (Young man suicide in custody) से लटकी मिली। युवक ने फांसी लगाने के लिए कूलर में पानी डालने वाले पाइप का उपयोग किया है।
Young man commits suicide
पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
युवक द्वारा फांसी लगा लिए जाने से पुलिस महकमे (Surguja police) में हड़कंप मच गया। सुबह होते ही सीजेएम, एसडीएम अजय त्रिपाठी, प्रभारी एसपी टीआर कोशिमा, एएसपी, सीएसपी, कोतवाली टीआई समेत फोरेंसिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जांच में हालांकि युवक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं लेकिन पुलिस कस्टडी से भाग जाना एक बड़ा सवाल है।

ये था मामला
शहर के कुंडला सिटी निवासी तनवीर ङ्क्षसह पिता मंजीत ङ्क्षसह प्लाई का व्यावसायी है। उसने व्यावसायियों को देने के लिए अपने बेडरूम की अलमारी में 13 लाख रुपए रखे थे। उसी दिन घर का सीसीटीवी कैमरा खराब हो गया था तो उसे ठीक कराने के लिए चोपड़ापारा स्थित शानू वर्मा ग्लोबल इन्फोटेक से पंकज व इमरान को अपने घर ले गया था। दोनों मैकेनिक ने दोपहर 3.45 से शाम 7.15 तक काम किया।
शाम को जब दोनों काम कर घर चले गए तो तनवीर ने रुपए निकालने के लिए अलमारी खोली लेकिन रुपए गायब थे। संदेह होने पर उसने दोनों से पूछताछ की लेकिन उन्होंने रुपए चोरी करने की बात से इनकार कर दिया था। इसके बाद उसने 11 जुलाई को मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि अलमारी की चाबी उसके बेडरूम में ही पड़ी थी।

आईजी साहब, क्या ऐसे चलेगा रेंज? (Surguja police range)
आईजी साहब (Surguja IG), सरगुजा रेंज में लगभग एक महीने में ये दूसरी कस्टोडियल डेथ (Custodial death) है। आए दिन पुलिस कस्टडी में हो रही मौत के लिए आखिर जिम्मेदार कौन? क्या रेंज की पुलिसिंग फेल हो चुकी है? चंदौरा में बीते महीने ही पत्नी से विवाद के आरोप में कृष्णा सारथी नामक युवक को कस्टडी में लिया गया था।
Commits suicide
यहां युवक ने हवालात के गेट में चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या ( Suicide) कर ली थी। इस मामले में 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर मजिस्ट्रियल जांच शुरु की गई थी। महीनेभर के भीतर पुलिस कस्टडी में 2 आरोपितों की मौत हो चुकी है। क्या आपकी और आपके टीम की पकड़ इतनी कमजोर हो गई है कि कोई भी आपसे छूटकर भाग जा रहा है?
पत्रिका को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस प्रकरण में भी जांच टीम पर एक बड़े अधिकारी की दखल-अंदाजी थी। बताया जा रहा है कि इस वजह से भी टीम काफी दबाव में थी।

ट्रेंडिंग वीडियो