scriptजब अफसरों ने नहीं सुनीं बात तो परेशान ग्रामीणों ने खुद उठाया फावड़ा और बनाने लग गए सड़क | When officers did not listen then villager themselves made road | Patrika News

जब अफसरों ने नहीं सुनीं बात तो परेशान ग्रामीणों ने खुद उठाया फावड़ा और बनाने लग गए सड़क

locationअंबिकापुरPublished: Sep 18, 2018 11:48:35 am

सीतापुर के कई गांवों की सड़क की हालत जर्जर, अधिकारियों के चक्कर लगाकर थक चुके ग्रामीणों ने खुद की सड़क की मरम्मत

Villagers made road

Villagers made road

सीतापुर. सरगुजा जिले के सीतापुर से आमाटोली होते हुए भुसू रोड, ढेलसरा मार्ग, पेटला व आसपास के क्षेत्रों को जोडऩे वाली सड़कें काफी जर्जर हो गईं हैं। इससे आवागमन मुश्किल हो गया है। केशला मार्ग की हालत भी काफी खराब है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। धूल के गुबार से भी लोग बेहाल हैं।
परेशान ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत के लिए अधिकारियों के ऑफिस के कई बार चक्कर काटे लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। इससे ग्रामीणों का आक्रोश भी अधिकारियों के इस रवैय्ये के प्रति बढ़ गया।
ग्रामीणों ने जब देखा कि अधिकारी उनकी परेशानी नहीं समझ रहे हैं तो उन्होंने ग्राम केशला स्थित सड़क की मरम्मत करने का बीड़ा उठा लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क की खुदाई कर उसकी मरम्मत की।

पीडब्ल्यूडी की सड़कों की हालत काफी खराब है। लाखों की लागत से बनाई गई सड़कें घटिया निर्माण के कारण उखड़ गईं हैं। सीतापुर से वर्मा पशु आहार दुकान के पास से होते हुए भुसू और पेटला की ओर जाने वाली सड़क की हालत काफी खराब है। जगह-जगह गड्ढे होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं।
सीतापुर से कॉलेज, आमटोली चौक होते हुए भुसू जाने वाली सड़क जर्जर होने से चलना मुश्किल हो गया है। वर्मा पशु आहार दुकान के पास और आमटोली चौक के पास सड़क पूरी तरह उखड़ गई है। स्कूली बच्चों को भी आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
सीतापुर से भुसू और कॉलेज की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह खस्ताहाल हो चुकी है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि वर्ष 2014 में जब विधानसभा चुनाव हुआ था, उसी समय पीडब्ल्यूडी द्वारा पैच वर्क कराया गया था, वह भी नियम को ताक पर रखकर बनाया गया था।
केशला के पास की सड़क इतनी खराब हो गई है कि कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद जब उन्होंने पहल नहीं की तो लोग खुद ही मरम्मत कार्य में लग गए।


अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरु करेंगे सड़क बनाना
इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ भगत ने बताया कि सड़क का सरफेस अभी सूखा नहीं है, इसके कारण बनवाने में देरी हो रही है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही रोड बनाने का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो