scriptटीआई ने रात में रुकवाई सूमो तो बैठे मिले 3 संदिग्ध, भीतर की तलाशी ली तो ये नजारा देख खुली रह गईं आंखें | TI searched Sumo then open eyed, got 51 Kg hemp | Patrika News

टीआई ने रात में रुकवाई सूमो तो बैठे मिले 3 संदिग्ध, भीतर की तलाशी ली तो ये नजारा देख खुली रह गईं आंखें

locationअंबिकापुरPublished: Dec 26, 2018 04:31:59 pm

सूमो की सीट के नीचे और ऊपरी हिस्से में बनाकर रखा था चेंबर, चेंबर के भीतर से निकला 3 बोरे में 2 लाख 55 हजार का ये सामान, 3 गिरफ्तार

Hemp smugglers

Hemp smugglers arrested

अंबिकापुर. सरगुजा पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में दरिमा थाना प्रभारी ने मंगलवार की रात मुखबिर की सूचना पर एक सूमो को रुकवाया। मामला संदिग्ध लगने पर जब उन्होंने उसकी तलाशी ली तो सीट के नीचे और वाहन के ऊपरी हिस्से में बने चेंबर में 3 पैकेट में रखा 51 किलो गांजा मिला।
इसके बाद उन्होंने गांजा जब्त कर वाहन सवार 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। जब्त गांजे की कीमत 2 लाख 55 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ नारकोटिक्स अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

दरिमा थाना प्रभारी टीआई विनीत दुबे को मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि सफेद रंग की सूमो क्रमांक यूपी 61 ई-5621 से कुछ लोग गांजा ले जा रहे हैं। सूचना मिलते ही टीआई ने एसपी सदानंद कुमार के निर्देशन तथा एएसपी व सीएसपी के मार्गदर्शन में दरिमा हाईस्कूल तिराहा के पास रात 8.30 बजे घेराबंदी की।
Sumo vehicle
इसी दौरान उक्त नंबर की सूमो उन्हें आती दिखाई दी। उन्होंने सूमो को रुकवाया तो भीतर 3 व्यक्ति बैठे मिले। उन्होंने जब सूमो की तलाशी ली तो भीतर से 3 पैकेट में 51 किलो गांजा मिला।
पुलिस ने गांजा जब्त कर बिहार के भोजपुर जिले के ग्राम भोपतपुर निवासी मनन साव 55 वर्ष, ग्राम बिसमपुरा, डुमरिया निवासी राजेंद्र पासवान उर्फ बजरू पिता गांधी पासवान 24 वर्ष तथा ग्राम शिवनगर बिरमपुर निवासी देवकुमार पांडेय पिता रामनाथ 25 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया। जब्त गांजे की कीमत 2 लाख 55 हजार रुपए बताई जा रही है।
पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 20बी नारकोटिक्स अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। कार्रवाई में टीआई विनीत दुबे के अलावा एएसआई रामप्रताप साहू, आरक्षक विकास सिंह, शाहबाज खान समेत अन्य की सक्रिय भूमिका रही।

सूमो वाहन के भीतर बना रखे थे चेंबर
तस्करों ने पुलिस की नजरों से गांजा बचाने सूमो में सीट के नीचे और ऊपरी हिस्से में बकायदा चेंबर बना रखे थे। इसमें ही उन्होंने गांजा छिपा रखा था। तलाशी के दौरान वे टीआई की नजरों से नहीं बच पाए और पकड़े गए। लंबे समय से तस्कर इस कारोबार में लगे हुए थे।

ओडिशा से खरीदी कर ले जा रहे थे बिहार
पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने बताया कि उन्होंने ओडिशा से ढाई हजार रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से गांजे की खरीदी की थी। इसे वे बिहार में एक ठेकेदार को साढ़े 4 हजार रुपए प्रतिकिलो की दर से बेचते थे। ठेकेदार द्वारा पूर्व में भी उनसे गांजे की खरीदी की गई है।

पुलिस से बचने बदल लिया था रास्ता
तस्करों ने बताया कि पहले वे ओडि़शा से रायगढ़ रोड होते हुए अंबिकापुर पहुंचते थे और बलरामपुर-रामानुजगंज के रास्ते झारखंड से बिहार पहुंच जाते थे। पुलिस की कड़ाई को देखते हुए उन्होंने रास्ता बदल लिया था। वे बगीचा के रास्ते सीतापुर और दरिमा होते हुए तस्करी कर रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो