राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में विद्युत विभाग अंबिकापुर ने कोरबा वेस्ट को 2-1 से हराकर रचा इतिहास

State lavel football: यह पहला मौका है जब अंबिकापुर की टीम राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता की सिरमौर बनी, कोरबा में आयोजित थी प्रतियोगिता

अंबिकापुर. कोरबा में आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय विद्युत कमनीज अन्तरक्षेत्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का (Football tournament) फाइनल मुकाबला अंबिकापुर क्षेत्र की टीम व कोरबा पश्चिम के मध्य 20 अक्टूबर को खेला गया। इसमें अंबिकापुर क्षेत्र की टीम ने कोरबा को 2-1 से हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया।

यह पहला अवसर है जब अंबिकापुर राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में सिरमौर बनी है। खास बात यह रही कि अंबिकापुर ने पूरी प्रतियोगिता में मात्र 1 गोल ही विपक्षी टीम को दागने दिया।


17 से 20 अक्टूबर तक कोरबा में आयोजित राज्य स्तरीय विभागीय फुटबॉल प्रतियोगिता (Football) में शुरू से अंत तक अम्बिकापुर टीम का दबदबा रहा और पूरे टूर्नामेंट में उसने केवल 1 गोल खाए। अंबिकापुर ने लीग मैचों में बिलासपुर को 2-0, रायपुर को 3-0 और दुर्ग को 3-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल में मड़वा प्रोजेक्ट जांजगीर चाम्पा को हराकर उसने फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका मुकाबला मेजबान कोरबा वेस्ट से हुआ। गत चैंपियन रही कोरबा वेस्ट की टीम के काफी सशक्त होने के बावजूद अंबिकापुर के खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उन्होंने अपने अनुभव व शानदार मूव्स से विपक्षी टीम को खेल के हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। टीम कैप्टन आवेदन कुजूर के कुशल नेतृत्व और समय पर लिए गए उचित निर्णय की बदौलत अंबिकापुर ने कोरबा को 2-1 से हराकर खिताब जीत लिया।


संजय रहे बेस्ट स्कोरर तथा शशिभूषण बेस्ट डिफेंडर
अम्बिकापुर के संजय बेक को हाइएस्ट स्कोरर और शशिभूषण को बेस्ट डिफेंडर का पुरस्कार दिया गया। कोरबा उत्पादन विंग के कार्यपालक निदेशक नेताम ने विजेताओं और उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को पुरस्कार और विजेता ट्रॉफी प्रदान कर शुभकामनाएं दीं।


खिलाडिय़ों का जमकर हुआ स्वागत
21 अक्टूबर को टीम के अंबिकापुर पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत किया गया। मुख्य अभियंता डीएस भगत, अधीक्षण अभियंता खरे एवं राजेश लकड़ा ने टीम के सदस्यों को गुलदस्ता के साथ मिठाई खिलाकर जीत की बधाई और शुभकामनाएं दी।

अम्बिकापुर आगमन पर सुनील सिन्हा, एडी डोंगरे, अनिल त्रिपाठी, यतीन्द्र गुप्ता, आशीष हीरा, प्रमोद कुमार, पंकज जोशी, अनिल बैरागी, विनोद शुक्ला, सूरज, ओबेद सहित अन्य ने फूलमाला पहनाकर खिलाडिय़ों और मैनेजर का स्वागत किया।


ये है विजेता टीम के खिलाड़ी
अंबिकापुर की विजेता टीम के सदस्य आवेदन कुजूर (कप्तान), सचिन टोप्पो, संजय एक्का, सुबोध तिर्की, प्रवीण पैकरा, संदीप एक्का, सूर्यवद्र्धन, शशिभूषण, आशीष मिंज, अजय टोप्पो, संजय बेक, प्रह्लाद नायक, विवेक तिग्गा, आनंद केरकेट्टा एवं अरुण तिग्गा हैं। टीम कैप्टेन श्री आवेदन कुजूर (अतिरिक्त मुख्य अभियंता) और मैनेजर जीएन तिवारी ने इस जीत का श्रेय पूरी टीम के संयुक्त प्रयास को दिया है।

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े
Web Title: State lavel football: CSPDCL Ambikapur won state lable football
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।