देखते ही IAS समझ गए कि किस क्वालिटी की बन रही रिंग रोड, ऑफिसरों और ठेकेदार को लगाई फटकार

By: Ram Prawesh Wishwakarma

Published On:
Sep, 12 2018 02:31 PM IST

  • शाम को कलक्टर पहुंचे रिंग रोड, अधिकारियों की ली क्लास, गुणवत्ता को लेकर खड़े किए कई सवाल

अंबिकापुर. कलक्टर डॉ. सारांश मित्तरमंगलवार की शाम को अचानक रिंग रोड के निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान सड़क की गुणवत्ता को लेकर कई सवाल खड़े किए।

मौके पर उपस्थित सड़क विकास निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और कहा कि जल्द से जल्द काम को पूरा कराएं और गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। इस दौरान उन्होंने विद्युत पोल की शिफ्टिंग व पाइप लाइन बदलने की धीमी गति को भी लेकर नाराजगी व्यक्त की।


मंगलवार की शाम कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर अचानक निरीक्षण पर अमले के साथ पहुंच गए। उन्होंने काम की गुणवत्ता को लेकर अधिकारियों व ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सड़क विकास निगम के अधिकारियों को कहा कि अब तक ध्यान दिए होते तो एक तरफ का काम पूरा हो जाता। उन्होंने प्रतिदिन का परीक्षण रिपोर्ट भी देने को कहा।


धीमी गति से पाइप लाइन शिफ्टिंग
कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने रिंग रोड निर्माण के दौरान गांधी चौक से मेरिन ड्राइव तक विद्युत पोल शिफ्टि कराकर तत्काल काम शुरू कराने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाइप लाइन शिफ्टिंग जिस गति से की जा रही है, उस पर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने संबंधित ठेकेदार को तत्काल काम पूरा कर सड़क निर्माण कराने को कहा। इस दौरान उन्होंने धीमी गति से काम किए जाने को लेकर ठेकेदार सहित पीएचई के अधिकारियों को भी फटकार लगाई।


गुणवत्ता से न करें समझौता
सड़क का काम कर रहे ठेकेदार को स्पष्ट रूप से कहा कि गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखें। मरम्मत कार्य तत्काल पूर्ण कराने तथा मशीनों की व्यवस्था ठीक-ठाक कराने को कहा।

कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने ठेकेदार को कहा कि जो पूर्व में काम किए हैं उसमें जगह-जगह दरार आनी शुरू हो गई है, इसका विशेष ध्यान रखें। उबड़-खाबड़ तरीके से बनाए गए सड़क को लेकर जमकर नाराजगी व्यक्त की और सड़क विकास निगम के ईई को फटकार लगाई।

Published On:
Sep, 12 2018 02:31 PM IST