scriptVideo : पंजाब के मंत्री बोले- CG में कांग्रेस करेगी क्लीन स्वीप, रमन सिंह की सीट पर भी खतरा, …तो राहुल कब के बन चुके होते प्रधानमंत्री | Chhattisgarh election- Punjab PWD minister said- clean sweep in CG | Patrika News

Video : पंजाब के मंत्री बोले- CG में कांग्रेस करेगी क्लीन स्वीप, रमन सिंह की सीट पर भी खतरा, …तो राहुल कब के बन चुके होते प्रधानमंत्री

locationअंबिकापुरPublished: Nov 18, 2018 02:56:49 pm

पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंदर सिंगला ने अंबिकापुर में पत्रकारों से की चर्चा, कलेक्टिव लीडरशिप से छग में लड़ रहे चुनाव

PWD Minister of Punjab

Punjab PWD minister in PC

अंबिकापुर. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंदर सिंगला अंबिकापुर पहुंचे। उन्होंने रविवार को होटल मयूरा में पत्रकारों से चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पक्ष में 55 सीट आने की संभावना दिखाई दे रही है लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी यहां लगातार कैंपेन कर रहे हैं और अंतिम दिन नवजोत सिद्धु का कैंपेन है, उससे ऐसा लग रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस क्लीन स्वीप करेगी और जनता कांग्रेस के पक्ष में वोट करेगी।
मंत्री सिंगला ने कहा कि हर वोटर चाहता है कि उसका वोट किसी ऐसी पार्टी को न जाए जिसकी सरकार नहीं बन रही हो लेकिन पिछले 15 साल से छग में भाजपा की जैसी कारगुजारी रही है, उससे यहां कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है।
उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 दिन से मैं छत्तीसगढ़ में हूं और जिस तरह मैंने कांग्रेस की बात जनता के बीच रखी है, ऐसे में मैं समझता हूं कि यहां कांग्रेस को कोई दिक्कत नहीं है। यदि पहले चरण के चुनाव की बात करें तो ऐसा कहीं से नहीं लगता कि भाजपा किसी आंकड़े तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि सीएम रमन सिंह की सीट पर भी खतरा है।

राहुल गांधी के परिवार ने दिया है बलिदान
एक परिवार के अलावा दूसरा कोई कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो पता नहीं था। आपने बताया कि मोदी जी ने ये बात कही है तब पता चला। उन्होंने कहा कि यदि राहुल गांधी के मन में कभी भी प्रधानमंत्री बनने की लालसा नहीं रही, यदि रहती तो वे 2004 व 2009 में कभी भी प्रधानमंत्री बन सकते थे।
उन्हें बस इस बात की लालसा है कि इमानदारी से अपनी सेवा इस देश के समक्ष रखना है। सवाल टालने की बात पर कहा कि उन्हें किसी सवाल से कोई दिक्कत नहीं होती है।

नेता मानते हैं लीडरशिप तो कोई दिक्कत नहीं
मंत्री सिंगला ने कहा कि गांधी परिवार ने आजादी से लेकर अब तक बलिदान दिया है। परिवारवाद जैसी कोई चीज नहीं है। प्रधानमंत्री होना और पार्टी सुप्रीमो होना दोनों अलग बात है के सवाल पर मंत्री ने कहा कि यदि देश के नेता उनकी लीडरशिप को मानती है तो मैं समझता हूं कि कोई दिक्कत नहीं है।

सीएम का छत्तीसगढ़ में नहीं कोई चेहरा
पंजाब में सीएम के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह का चेहरा सामने रखकर चुनाव लडऩे जबकि छग में सीएम के लिए अब तक किसी का भी नाम आगे नहीं आने के सवाल पर मंत्री सिंगला ने कहा कि जब से राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने हैं तब से अधिकांश प्रदेशों में कलेक्टिव लीडरशिप में चुनाव लड़ा जा रहा है। मैं मानता हूं कि छत्तीसगढ़ में भी कलेक्टिव लीडरशिप व घोषणा-पत्र के आधार पर काम चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो