script

नक्सल प्रभावित इन 2 मतदान केंद्रों पर सेना के हेलीकॉप्टर से भेजे गए 10 मतदान कर्मचारी, हो चुका है 4 आईईडी ब्लास्ट

locationअंबिकापुरPublished: Nov 19, 2018 03:18:18 pm

जिला निर्वाचन आयोग ने अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र की श्रेणी में रखा है बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के इन दो मतदान केंद्रों को

Helicopter

Polling party sent by army helicpoter

अंबिकापुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी विधानसभा सीट के पुंदाग पंचायत के 2 पोलिंग बूथ के लिए मतदान कर्मियों को सेना के चॉपर से कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को रवाना किया गया।

ये दोनों पोलिंग बूथ नक्सल प्रभावित हैं, इन्हें अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र की श्रेणी में शामिल किया गया है। जिला निर्वाचन आयोग द्वारा 10 कर्मचारियों को ईव्हीएम व व्हीव्हीपैट देकर रवाना किया गया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 72 सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों को संवेदनशील व अतिसंवेदशील केंद्र की श्रेणी में रखा गया है। इन जगहों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दलों को रवाना किया जा रहा है।
Polling party
इसी कड़ी में बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा अंतर्गत अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत पुंदाग के 2 पोलिंग बूथ के लिए सोमवार को सेना के चॉपर से कड़ी सुरक्षा में मतदान दलों को रवाना किया गया। पुंदाग पंचायत में 6 गांव पुंदाग, चुनचुना, चरहू, पीपरढाब, भुताही व पचपेड़ी शामिल हैं।

हो चुका है 4 आईईडी ब्लास्ट
गौरतलब है कि पखवाड़ेभर पूर्व पुंदाग के जंगल में माओवादियों द्वारा बिछाए गए आईईडी की चपेट में आकर 1 ग्रामीण व 3 मवेशियों की मौत हो गई थी। 4 दिन के अंतराल में 4 ब्लास्ट हुए थे। इसे देखते हुए ही मतदान दलों को सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे पोलिंग बूथ पर भेजा गया है।

फोर्स कर रही सर्चिंग
छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर पुंदाग से लगे इलाकों में पुलिस फोर्स द्वारा सघन सर्चिंग की जा रही है। कोशिश है कि माओवादी किसी भी प्रकार की घटना को अंजाम देकर चुनाव को प्रभावित न कर सकें। बाहर से सुरक्षा बल के सर्वाधिक जवान इसी क्षेत्र में तैनात किए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो