scriptनक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैनात जवानों की खातिर जोगी कांग्रेस ने की ये डिमांड | 1 crore insurance of soldiers who duty in Naxal effected area | Patrika News

नक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैनात जवानों की खातिर जोगी कांग्रेस ने की ये डिमांड

locationअंबिकापुरPublished: Apr 23, 2018 05:25:59 pm

युवा जनता कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में गांधी चौक पर दिया धरना, कहा- 29 अप्रैल को पार्टी सुप्रीमो के जन्मदिन पर रायपुर में महारैली

Jogi congress

Janta congress Chhattisgarh

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित क्षेत्र में तैनात पुलिस जवानों का बीमा 1 करोड़ कराये जाने की मांग को लेकर रविवार को युवा जनता कांग्रेस (जोगी) ने संभाग मुख्यालय के गांधी चौक पर प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी के नेतृत्व में धरना दिया।

गांधी चौक पर आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि पिछले 11 महीने से हम इस मुद्दे को लेकर लगातार संघर्षरत है। सरकार को ज्ञापन देने, प्रदर्शन करने से लेकर, पैदल मार्च व मशाल रैली तक आयोजित कर 12 चरणों का आंदोलन युवा जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता कर चुके हैं परंतु छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से कोई सकारात्मक पहल इस गंभीर मसले पर नहीं की गई है।
युवा जनता कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बस्तर आगमन पर जवानों का बीमा 1 करोड़ करने की मांग की गई थी। पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री को बताया गया है कि अप्रैल 2017 से बीमा की मांग को लेकर हम संघर्षरत हंै, और एक वर्ष गुजरने को है आज तक बीमा की मांग पर कोई पहल नहीं हुई है।
तिवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने शहीदों को 1 करोड़ रुपए दिए जाने की न सिर्फ घोषणा की बल्कि शहीदों को 1 करोड़ रुपए के अलावा परिवार के सदस्य को नौकरी, घर और जमीन भी दे रहे हैं। उन्होंने 29 अप्रैल को पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी के जन्मदिन पर आयोजित ‘मिशन साथ दो 72’ महारैली में सरगुजा संभाग से अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने की अपील की।
सभा को संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस अम्बिकापुर शहर अध्यक्ष दानिश रफीक ने कहा कि विनोद तिवारी जो मांग माओवादी क्षेत्र में पदस्थ जवानों के लिए कर रहे हैं वह बिल्कुल जायज है, हम इस मांग को पूरा कराने के लिए हर स्तर की लड़ाई लडऩे को तैयार हैं। उन्होंने 29 अप्रैल को रायपुर में होने वाले महारैली को ऐतिहासिक बताया और अम्बिकापुर विधानसभा से ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर जाने का आह्वान किया।
कार्यक्रम को ग्रामीण जिलाध्यक्ष गोपाल केशरवानी, इरफान सिद्दीकी, दिनेश सिंह, अशफाक अली, देवेश प्रताप सिंह, सुरेन्द्र चौधरी, मोहन सिंह, शिवमंगल सिंह, कुंजबिहारी पैकरा, अभिषेक श्रीवास्तव, उपेंद्र पांडेय, आमिर सुहैल व हिसामुद्दीन ने भी संबोधित किया। मंच संचालन संभाग अध्यक्ष बलविन्दर सिंह छाबड़ा व आभार प्रदर्शन बलरामपुर अध्यक्ष समर बहादुर सिंह ने किया।
धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के उपरांत विनोद तिवारी ने सरगुजा संभाग के सभी जिले की बैठक ली व उनके द्वारा किये गए पार्टी कार्यक्रमों की समीक्षा की। बैठक में समस्त जिलाध्यक्षों को जल्द से जल्द अपने क्षेत्र के समस्त ब्लॉकों के प्रत्येक बूथ में बूथ अध्यक्ष की बैठक कर आगामी माह में बूथ पदाधिकारियों का सम्मेलन कराने हेतु निर्देशित किया।
बैठक में सूरजपुर जिले के अभिषेक श्रीवास्तव प्रिंस को सरगुजा संभाग का युवा जनता कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया। सूरजपुर जिले के अध्यक्ष की नियुक्ति भी जल्द की जाएगी।

 
Janta congress Chhattisgarh
‘गूंगी-बहरी हो चुकी है प्रदेश की भाजपा सरकार’
छत्तीसगढ़ माओवाद प्रभावित क्षेत्र है। यहां माओवादियों के हमले में बड़ी संख्या में जवान मारे जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के पुलिस जवानों को सरकार द्वारा १ करोड़ का बीमा कराया जाए। इससे उनके परिवारों को लाभ मिल सके। इसके लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपै्रल 2017 से मुहिम छेड़ रखी है, लेकिन राज्य सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है।
राज्य की भाजपा सरकार गूंगी-बहरी हो चुकी है। उक्त बातें रविवार को सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में युवा जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कही। उन्होंने कहा कि 29 अपै्रल से पार्टी के सुप्रीमो अजित जोगी के जन्म दिवस पर अभियान चलाकर जवानों के हित के लिए कार्य किया जाएगा। विनोद तिवारी ने कहा कि राज्य की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। रायपुर से अंबिकापुर आने में लोगों की हालत खराब होते जा रही है।
बरसात में सड़क की स्थिति और ही खराब हो जाएगी। लोगों को सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा। जनता कांग्रेस अम्बिकापुर शहर अध्यक्ष दानिश रफीक ने कहा कि राज्य शासन के मंत्री व विधायक पावर का दुरूपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों की वेटिंग लिस्ट टंगी हुई है और मंत्री भैयालाल राजवाड़े के कार्यकर्ता उनके नाम पर ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो