scriptकुख्यात सुपारी किलर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मारकर हत्या, UP STF ने मिर्जापुर से किया था गिरफ्तार | Notorious killer Aman Singh shot dead in Dhanbad jail UP STF arrested him from Mirzapur | Patrika News
मिर्जापुर

कुख्यात सुपारी किलर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मारकर हत्या, UP STF ने मिर्जापुर से किया था गिरफ्तार

झारखंड के धनबाद शहर के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी यूपी के अंबेडकर नगर निवासी कुख्यात सुपारी किलर अमन सिंह की रविवार को हत्या कर दी गई। अमन की हत्या धनबाद जेल में ही कैदियों से झड़प के बाद गोली मारकर की गई। बता दें की एक दिन पहले कोर्ट ने एक मामले में अमन सिंह की रिहाई का आदेश दिया था।

मिर्जापुरDec 03, 2023 / 08:37 pm

SAIYED FAIZ

Notorious Aman Singh murdered in jail in Dhanbad

Mirzapur News

मिर्जापुर। धनबाद और झारखण्ड सहित यूपी के अम्बेडकरनगर में खौफ का दूसरा नाम अमन सिंह की धनबाद जेल में नृशंस हत्या कर दी गई। हत्या किसने की इसका पता कारगर प्रशासन लगाने में लगा हुआ है। जेल के अंदर का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार को अमन सिंह और अन्य कैदियों में मारपीट हुरु हुई तो जेल की पगली घंटी बज गई। अधिकारियों की फ्लीट जेल की तरफ रवाना हुई। इसी बीच जेल में हड़कंप मच गया और कैदी इधर-उधर भागने लगे। इसी दौरान किसी ने अमन सिंह को आधा दर्जन से अधिक गोलियां मार दीं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि धनबाद के डिप्टी मेयर के हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अमन सिंह को यूपी एसटीएफ ने साल 2021 में मिर्जापुर जिला जेल के बाहर से गिरफ्तार किया था और धनबाद पुलिस के हवाले किया था। तभी से वह जेल में बंद था। वहीं पगली घंटी बजने पर डीसी धनबाद वरुण रंजन और एसएसपी संजीव कुमार भी आला अधिकारियों संग जेल पहुंचे।
धनबाद और बोकारो के व्यापारियों के लिए बना था आतंक का पर्याय

अमन सिंह को जेल में डालकर धनबाद पुलिस ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अमन ने जेल से ही रंगदारी और सुपारी किलिंग का काम शुरू रखा। धनबाद और बोकारो के व्यापारी अमन सिंह के नाम से ही कांपते थे। वह काम उम्र के लड़कों को पैसे की लालच देकर अपने गैंग में लगातार शामिल कर रहा था। वहीं जून 2023 में चासनाल कोयला ट्रांसपोर्टर प्रवीण राय उर्फ पलटू राय की हत्या में भी अमन का हाथ सामने आया था।
युवाओं पर थी खास नजर

अमन के गुर्गों पुलिस को अपनी पूछताछ में बताया कि अमन की नजर अपराध की दुनिया में आने वाले नए लड़को पर थी। वह जेल आने वाले हर युवक से अपने गुर्गों के माध्यम से सम्पर्क करता था और उन्हें पैसे की लालच देकर अपने लिए काम करवाता था। धनबाद पुलिस ने अमन के यूपी से गिरफ्तार होने के बाद अमन सिंह की प्रेमिका सहित उसके दस कुख्यात साथियों को जेल भेज दिया।
https://youtu.be/hTGuI4wt6KE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो