scriptहरियाणा में अकाली दल ने भाजपा से मांगी 30 विधानसभा सीटें | shiromani Akali Dal demanded 30 assembly seats in haryana from BJP | Patrika News
अंबाला

हरियाणा में अकाली दल ने भाजपा से मांगी 30 विधानसभा सीटें

लोकसभा चुनाव में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल के बीच समझौता हुआ था,इस समझौते में निर्णय लिया गया था कि…

अंबालाJun 08, 2019 / 03:45 pm

Prateek

AKALI DAL

हरियाणा में अकाली दल ने भाजपा से मांगी 30 विधानसभा सीटें

(चंडीगढ़): शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने हरियाणा की 30 विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी जता दी है। अकाली दल की हरियाणा इकाई ने पार्टी हाईकमान से आग्रह किया है कि लोकसभा चुनाव में हुए समझौते के आधार पर भाजपा से विधानसभा चुनाव में कम से कम 30 सीटें मांगी जाएं। इन सीटों की पहचान के लिए राज्य में सर्वेयर नियुक्त करने का आग्रह भी किया गया है।

 

लोकसभा चुनाव में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल के बीच समझौता हुआ था। इस समझौते में निर्णय लिया गया था कि लोकसभा चुनाव में अकाली दल की ओर से भाजपा को बिना शर्त समर्थन दिया जाएगा, लेकिन विधानसभा चुनाव दोनों दल मिलकर लड़ेगे। तभी सीटों का बंटवारा भी हो जाएगा। भाजपा राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीत गई, जबकि 90 विधानसभा सीटों में से 79 पर भाजपा को बढ़त मिली है।

 

राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव में मात्र तीन माह का समय बचा है। चंडीगढ़ में हुई एक बैठक में शिरोमणि अकाली दल (बादल) की हरियाणा इकाई के पदाधिकारियों ने हाईकमान से आग्रह किया है कि वे भाजपा से कम से कम 30 सीटें मांगें, क्योंकि इन सीटों पर सिख समुदाय तथा पंजाबी समाज का अच्छा खासा हस्तक्षेप है। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच समझौता है। लोकसभा चुनाव में इसे हरियाणा में भी अमल में लाया गया।

 

अकाली दल की हरियाणा इकाई के प्रभारी बलविंदर सिंह भूंदड़ ने बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से आग्रह किया कि भाजपा से बातचीत कर उन सीटों का ब्यौरा हासिल किया जाए, जो समझौते के आधार पर अकाली दल को दी जानी हैं। अकाली दल हरियाणा के प्रधान शरनजीत सिंह सोथा ने कहा कि 30 से ज्यादा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अकाली दल का खासा आधार है, जिस कारण पार्टी को सम्मानजनक सीटें दी जानी चाहिएं। अकाली दल हरियाणा में अपना प्रभाव बना चुका है

Home / Ambala / हरियाणा में अकाली दल ने भाजपा से मांगी 30 विधानसभा सीटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो