हरियाणा में होमगार्ड करेंगे डॉक्टरों की सुरक्षा

By: Devkumar Singodiya

Updated On:
21 Aug 2019, 06:22:30 PM IST

  • हरियाणा ( Haryana ) के सरकारी अस्पतालों तथा पीजीआई रोहतक ( PGI Rohtak ) में डाक्टरों ( Doctor ) की सुरक्षा के लिए सीएम मनोहरलाल ( CM Manohar Lal ) ने 1700 होमगार्ड की तैनाती को मंजूरी दी है।

चंडीगढ़. हरियाणा के सरकारी अस्पतालों ( Government Hospital ) तथा पीजीआई रोहतक में डाक्टरों की सुरक्षा के लिए होमगार्ड ( Home Guard ) तैनात होंगे। सीएम मनोहरलाल ने पहले चरण में 1700 से अधिक होमगार्ड को तैनाती को मंजूरी दी है।

हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में लंबे समय से डाक्टरों तथा तीमारदारों के बीच मारपीट के अनेक मामले सामने आए हैं। कुछ समय पहले ही पीजीआई रोहतक में एक डाक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद कई दिनों तक डॉक्टर हड़ताल पर रहे थे। इसके अलावा कई अस्पतालों में बच्चा बदलने, कर्मचारियों से मारपीट जैसी घटनाएं अक्सर होती रही है।


हरियाणा की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करेें...

पीजीआई प्रकरण के बाद चिकित्सक संगठनों और स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) अनिल विज ( Anil Vij ) की बैठक में होमगार्ड लगाना तय किया गया। विभाग ने एक प्रस्ताव बनाकर पुलिस महानिदेशक ( DIG ) के साथ बैठक की और उसमें पहले चरण में 17०० होमगार्ड तैनात करने का निर्णय लिया।

रथ यात्रा में मिली मंजूरी

गृह विभाग ( Home Department ) की सहमति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) को मंजूरी के लिए भिजवाया था। रथ यात्रा के पहले चरण में चंडीगढ़ में सीएम ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। पहले चरण में मुख्य अस्पतालों तथा पीजीआई रोहतक और बाद में फीडबैक के आधार पर होमगार्ड की संख्या में वृद्धि की जाएगी।

चिकित्सकों को मिलेगी सुरक्षा

डाक्टरों की सुरक्षा प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। होमगार्ड को उनकी सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा। सीएम की मंजूरी के बाद जिला सिविल सर्जनों को सूचित कर दिया जाएगा।
अनिल विज, स्वास्थ्य मंत्री, हरियाणा


हरियाणा की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करेें...

Updated On:
21 Aug 2019, 06:22:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।