script

हरियाणा की नीतियों को लोस चुनाव में भुनाने की तैयारी में भाजपा,सीएम मनोहर लाल की इन राज्यों में लगी चुनावी ड्यूटी

locationअंबालाPublished: Feb 05, 2019 06:18:41 pm

सीएम मनोहर लाल खट्टर संगठनात्मक कार्यकुशलता और जनहितैषी निर्णयों के साथ लोस जीत के मंत्र देंगे…
 

हरियाणा की नीतियों को लोकसभा चुनाव में भुनाने की तैयारी में भाजपा,मुख्यमंत्री मनोहर लाल की इन राज्यों में लगी चुनावी ड्यूटी

फाइल

(चंडीगढ,अंबाला): केंद्र सरकार की नीतियों को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करने में अव्वल और अन्य प्रदेशों के लिए मिसाल बन रही नीतियां लागू करने वाले हरियाणा की कामयाब योजनाओं को अब भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अन्य राज्यों में भुनाने की तैयारी में हैं।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी बडे चेहरे के तौर पर पेश करते हुए पार्टी आलाकमान अलग-अलग राज्यों में उनकी ड्यूटी लगा रहा है, ताकि उनकी संगठनात्मक कार्यकुशलता और जनहितैषी निर्णयों को भाजपा की विचारधारा के तौर पर दिखाते हुए कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 जीतने के लिए प्रेरित किया जा सके।


लोकसभा चुनाव के मुहाने पर पहुंचने के बाद भारतीय जनता पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों में जबरदस्त तेजी दिखाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आमजन तक सीधा लाभ पहुंचा रही उनकी योजनाओं को लेकर एक बार फिर मतदाताओं के मध्य पहुंच रही भाजपा ने तीन से चार लोकसभा क्षेत्रों के शक्ति केंद्र प्रमुख, पालक एवं संबंधित लोकसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के साथ सीधा संवाद करते हुए उनमें जोश भरना शुरू कर दिया है।


भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इस अभियान का आगाज करने के बाद अब अलग-अलग जगह ऐसे आयोजनों पर जोर दिया जा रहा है। इस कडी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी बडे चेहरे के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। 30 जनवरी को कुशीनगर (उत्तर प्रदेश) में त्रिशक्ति केंद्र सम्मेलन कर चुके मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को झारखंड के चाईबासा में त्रिशक्ति सम्मेलन में शक्ति केंद्र प्रमुख, पालक, बूथ प्रमुखों के तौर पर हजारों पदाधिकारियों से रूबरू हुए। अब 7 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल राजस्थान के जोधपुर और 8 फरवरी को गुजरात के पाटन में सम्मेलन करेंगे।

 

 

भाजपा से जुडे सूत्रों की मानें तो इसके पीछे के कारण हरियाणा द्वारा केंद्र सरकार की योजनाएं मसलन उज्ज्वला, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, प्रधानमंत्री आवास योजना, डिजिटल इंडिया, ई पोर्टल में बेहतर प्रदर्शन और हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन की प्रक्रिया को बरकरार रखना है। पारदर्शी व्यवस्था के लिए जमीन से जुडे मामलों का आनलाइन एवं विभाग स्तर पर निस्तारण, 600 से अधिक विभागीय सेवाएं एवं योजनाओं का सरल केंद्रों के माध्यम से एक छत के नीचे मिलना, आनलाइन तबादला नीति, एक तिहाई गांवों में 20 घंटे से अधिक बिजली देने के प्रबंधन, सुशासन सहयोगी आदि के निर्णय क्रियान्वित कर अन्य राज्यों के लिए मिसाल पेश की हैं। लंबा संगठनात्मक अनुभव रखने के बाद अब शासकीय व्यवस्था में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उठाए जा रहे बेहतरीन कदमों को क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ सांझा कर मिशन 2019 में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो