रथ में सवार होंगे सीएम खट्टर, राजनाथ व जयराम दिखाएंगे झंडी

By: Devkumar Singodiya

Updated On:
17 Aug 2019, 06:21:38 PM IST

  • हरियाणा ( Harayana ) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( CM Manoharlal Khattar ) रविवार से विजय रथ ( Vijay Rath ) पर सवार होंगे। कालका ( Kalka ) से शुरू होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

(चंडीगढ़/संजीव शर्मा) कालका के काली माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Raj Nath Singh ), हिमाचन प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के सीएम जयराम ठाकुर ( Jayram Thakur ) , विस चुनाव प्रभारी व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( Narender Singh Tomar ) , यूपी के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ( Bhupender Singh ), पार्टी प्रभारी डॉ. अनिल जैन के अलावा अनेक वरिष्ठ नेता भी कालका पहुंचेंगे।


प्रदेश मुख्यालय में प्रदेशाध्यक्ष ( Party President ) सुभाष बराला ने कहा कि यात्रा का समापन 8 सितंबर को रोहतक में 'विजय संकल्प रैली के रूप में होगा। यात्रा का ओवरआल इंचार्ज करनाल सांसद संजय भाटिया ( Sansad Sanjay Bhatia ) को बनाया गया है। 22 दिन की इस यात्रा के दौरान बीच में विश्राम भी रहेगा और पंद्रह दिन यात्रा के दौरान जनसभाएं, रैलियां, स्वागत आदि कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री करीब १५ दिनों में लगभग 2100 किमी का सफर तय करेंगे। उनकी यात्रा रोजाना औसतन 150 किमी चलेगी। कुल पांच चरणों में यात्रा संपन्न होगी और हर चरण औसतन 400-450 किमी का रहेगा। यात्रा के दौरान सीएम लोगों से सीधा संवाद करेंगे।


यह रहेगा कार्यक्रम
यात्रा का पहला चरण रविवार से शुरू होगा और 20 अगस्त को संपन्न होगा। पहले दिन सीएम का रात्रि पड़ाव यमुनानगर ( Yamuna Nagar ) में रहेगा। दूसरे चरण की शुरूआत 22 से होगी और 25 को इसका समापन होगा। तीसरा चरण 27 से 29 अगस्त तक और चौथा चरण 31 अगस्त से 2 सितंबर तक चलेगा। पांचवें और आखिरी चरण की शुरूआत 4 सितंबर से होगी और 6 को सिरसा ( Sirsa ) में इसका समापन होगा।

पीएम मोदी ( PM MODI ) भी आएंगे
सीएम की रथ यात्रा 8 को रोहतक ( Rohtak ) पहुंचेगी। यहां विजय संकल्प रैली में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि मोदी की रोहतक रैली के बाद हरियाणा ( Haryana ) में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी।

वातानुकूलित होगा रथ
सीएम जिस रथ में सवार होंगे वह वातानुकूलित होगा। इसमें अलग-अलग केबिन होंगे और बैठने के लिए आगे - पीछे सीट होगी। रथ जब शहर, कस्बे या गांव से गुजरेगा, तब सीएम अगली सीट पर रहेंगे और बाद में वह बीच में जाकर आराम कर सकेंगे। रथ में लिफ्ट सुविधा होगी। इसके सीएम बस की छत पर पहुंचेंगे और यहीं से संबोधित करेंगे। रथ ( Rath ) में सभी नेताओं के बैठने और खानपान का प्रबंध रहेगा।

Updated On:
17 Aug 2019, 06:21:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।