script

अलवर में बारिश के बाद रेलवे रेलवे अण्डरपास पर भरा पानी तो बाइक सवार रेलवे ट्रैक से जाने लगे, इस तरह दिया हादसे को निमंत्रण

locationअलवरPublished: Aug 08, 2018 11:27:41 am

Submitted by:

Prem Pathak

https://www.patrika.com/alwar-news/

Water Filled In Railway Under Pass In Alwar after heavy rain

अलवर में बारिश के बाद अंडरपास में भरा पानी, रेलवे ट्रैक से गाडिय़ां निकालने लगे लोग

खैरथल. मानसून की पहली जोरदार बारिश ने प्रशासन की सफाई व्यवस्था के साथ रेल विभाग की ओर से लाखों रुपए की लागत से पानी निकास योजना की पोल खोल दी।

कस्बे में मंगलवार दोपहर को मध्यम गति से करीब तीन घण्टे हुई बारिश के कारण रेल अण्डर पास में लबालब भरने से यातायात का पूरा दबाव एक मात्र रेल फाटक पर आ जाने से फाटक से जुड़े सभी पांचों मार्गों पर लगे लम्बे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस थाने की पूरी नफरी को मशक्कत करनी पड़ी। इधर, रेल अण्डर पास में बारिश के पानी के निकास के लिए जहां लाखों रूपये खर्च कर काफी गहरा कुण्ड का निर्माण व दोनों तरफ टीन शेड लगाने के बावजूद पानी भर जाने से यातायात अवरूद्ध हो गया। उधर, नगर पालिका प्रशासन की ओर से मानसून से पूर्व नालों व नालियों की पूरी तरह से सफाई किए जाने की पोल खोलते हुए बारिश से अधिकांश रास्तों ने नदी का रूप धारण कर लिया। नगर पालिका कार्यालय के सामने व अम्बेडकर चौक और हनुमान पहाड़ी रोड सहित निचली बस्तियों ने टापू का रूप धारण कर लिया।
तेज बारिश के बाद अण्डर पास में पानी भरने से रेलवे फाटक पर लंबा जाम लग गया, ऐसे में बाइक सवार अपनी बाइकों को रेलवे ट्रैक पर से ले जाने लगे। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई ट्रैन नहीं आई, वरना कोई भी अनहोनी हो सकती थी।
Water Filled In Railway Under Pass In Alwar after heavy rain
दुकानदारों ने पम्पसेट लगाकर निकाला बारिश का पानी

किशनगढ़बास क्षेत्र में कई दिनों बाद हुई जोरदार बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनी रही। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली तो कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। क्षेत्र में करीब एक घंटे की अच्छी बारिश ने नगरपालिका के स्वच्छता अभियान के दावों की भी पोल खोलकर रख दी। क्षेत्र में हुई अच्छी बारिश से कपास, बाजरे एवं ज्वार सहित कई फसलों की पैदावार अच्छी होने की उम्मीद बनी है।
कस्बे के गंज रोड, मुख्य बाजार, खुराना चौक, अस्पताल परिसर, कोर्ट परिसर, उपखंड कार्यालय परिसर, कचहरी परिसर, थाना परिसर सहित कई कालोनियों में बारिश का पानी भर गया। कस्बे के मुख्य बाजार में दुकानों में बारिश का पानी भर गया जिसको लेकर दुकानदारों ने पम्पसेट लगाकर दुकानों से बाहर निकाला। बारिश के पानी को दुकानों में भर जाने की वजह से दुकानदारों का सामान भी खराब हो गया। तहसील में दर्ज आंकडों के अनुसार क्षेत्र में 36 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो