scriptबाघ एसटी 13 ने किया हमला, डर गए ग्रामीण | Tigers attacked scared villagers | Patrika News

बाघ एसटी 13 ने किया हमला, डर गए ग्रामीण

locationअलवरPublished: Jan 14, 2018 12:57:45 am

दस दिनों में बाघ एसटी 13 के हमले से 15 मवेशियों की मौत हो चुकी है

Tigers attacked scared villagers
क्षेत्र के गांव रामपुर के समीप सरिस्का वन क्षेत्र से लगते हुए गांव नाथूसर लोज में बाघ एसटी 13 के पिछले दिनों मवेशियों पर हुए हमले से परेशान ग्रामीणों ने शुक्रवार को सरिस्का वन क्षेत्र की चौकी देवरा पर ताला लगाकर धरना प्रदर्शन कर मेवशियों सहित आमजन की सुरक्षा की मांग की। मौके पर पहुंचे सरिस्का अधिकारियों को ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा।
चौकी कर्मियों की सूचना पर शुक्रवार सुबह थानाप्रभारी मनोहरलाल मीणा मय पुलिस बल सहित सरिस्का से आए एसीएफ आनंद चौधरी के साथ देवरा चौकी पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं। इस मौके पर ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि पिछले दस दिनों में बाघ एसटी 13 के हमले से 15 मवेशियों की मौत हो चुकी है। वहीं जनहानि की संभावना बनी हुई है।
ग्रामीणों ने इसके लिए वन विभाग को ठोस कदम उठाने की मांग करते हुए बाघ एसटी 13 के हमले से किसी भी तरह की जनहानि रोकने के लिए रामपुर क्षेत्र से हटाकर अन्य वन क्षेत्र में भेजने की मांग की। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश कर मामला शांत करवाया एवं मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराने की बात कही।
गौरतलब है की रामपुर के समीप नाथूसर लोज सहित कई गांव सरिस्का वन क्षेत्र से लगते हुए हैं। वन क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बाघ एसटी 13 की जगंल में विचरण अधिक होने से जगंल के आस- पास बसे हुए ग्रामीणों को बाघ के हमले का डर बना हुआ है। इसके लिए वनकर्मियों सहित वन अधिकारियों ने ग्रामीणों से जगंल से दूर रहने की सलाह दी है। इस मौके पर पूर्व सरपंच रामवतार मीणा, रामपुर चौकी नाका प्रभारी सलेम खान सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो