ऐसा क्या किया सरपंच ने जो पहुंच गई लोकायुक्त टीम देखें यह खबर

By: Kailash Chand Sharma

Updated On:
11 Jul 2019, 05:20:55 PM IST

  • ऐसा क्या किया सरपंच ने जो पहुंच गई लोकायुक्त टीम देखें यह खबर

बहरोड़. क्षेत्र के ग्राम रिवाली में बुधवार को लोकायुक्त आयोग द्वारा जांच करने के लिए टीम आई। जानकारी अनुसार बुधवार को रिवाली अटल सेवा केंद्र पर लोकायुक्त से आए पंचायत प्रचार प्रसार अधिकारी ने पीडि़त की शिकायत पर जांच की। जहां पर पीडि़त ग्राम भीटेड़ा निवासी रवि कुमार ने शिकायत कर सरपंच द्वारा किए गए कार्यो,जोहड़ सफाई की मिट्टी बेचने व आरओ,कूलर अनावश्यक रूप से खरीदने को लेकर जांच करने के लिए शिकायत की थी। पीडि़त ने बताया कि सरपंच द्वारा अटल सेवा केन्द्र पर पानी की फिटिंग भी नहीं होने के बावजूद आरओ खरीद रखा है और भी पंचायत में अनियमितता कर रखी है। जिसकी शिकायत की गई थी। इस बारे में जांच करने आए पंचायत प्रचार प्रसार अधिकारी फूलसिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि पीडि़त द्वारा ग्राम भिटेडा में अनियमितता की शिकायत की गई। जिस पर सीओ के आदेश पर जांच की जा रही है और रिकॉर्ड जांच कर मौका मुआवना किया जा रहा है । अगर अनियमितता पाई जाती है तो सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्राम भिटेडा निवासी श्रीराम यादव ने बताया कि सरपंच द्वारा कोई गलत काम नही किया गया। गांव में अतिक्रमण को हटाया गया था जिस पर आपसी रंजिस के कारण पीडि़त द्वारा सरपंच पर दोष लगाया जा रहा है।
बिजली चोरी पकड़ी, आठ लाख रुपए का लगाया जुर्माना
मांढण (माजरीकलां). बिजली सतर्कता दल मांढण डिवीजन के गांव खूदरोठ ,ढीकवाड़ व हुडिया कलां, माजरी कलां,माजरी खुर्द ,दोसोद, बंथला में घरों व दुकानों पर हो रही बिजली चोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर 8 लाख का जुमार्ना लगाया।
मांढण सहायक अभियंता बंटू सिंह चौहान ने बताया कि इन गांवों में बिजली चोरी की ज्यादा शिकायत मिल रही थी। टीम गठित कर इन गांवों में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना लगाया। सहायक अभियंता ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं पर बिजली चोरी का जुमार्ना लगाया है वो 7 दिन के अंतराल में मांढण सहायक अभियंता कार्यालय में जुमानत राशि जमा करवाए अन्यथा 7 दिन के बाद उन उपभोक्ताओं में पुलिस थाने में निगम की ओर से मामला दर्ज करवाया जाएगा।

Updated On:
11 Jul 2019, 05:20:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।