scriptअलवर : ये अलवर में अपराध की दस घटनाएं हैं बुराई का प्रतीक, पूरे शहर में मच गया था हडक़ंप, जानिए आप भी | These Ten Crime Incidents Of Alwar Are Symbol Of Evil | Patrika News

अलवर : ये अलवर में अपराध की दस घटनाएं हैं बुराई का प्रतीक, पूरे शहर में मच गया था हडक़ंप, जानिए आप भी

locationअलवरPublished: Oct 19, 2018 02:48:32 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

These Ten Crime Incidents Of Alwar Are Symbol Of Evil

अलवर : ये अलवर में अपराध की दस घटनाएं हैं बुराई का प्रतीक, पूरे शहर में मच गया था हडक़ंप, जानिए आप भी

अलवर. रावण बुराई का प्रतीक माना जाता है। रावण के दस सिर की तरह अलवर जिले में एक साल में 10 ऐसी आपराधिक वारदात हुई जिसने सभी को हिला कर रख दिया।

मार्च माह में एनईबी क्षेत्र में नौकरानी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर चोरी की नीयत से मकान में अकेली रहने वाली वृद्धा की हत्या कर दी थी। बाद में पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
20 जुलाई 2018 की रात हरियाणा के कोलगांव निवासी रकबर उर्फ अकबर और उसका साथी असलम दो गायें लेकर रामगढ़ के ललावंडी गांव से गुजर रहे थे। गोकशी के शक में लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान असलम छुड़ाकर भाग गया, जबकि रकबर को लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। घटना के करीब चार घंटे बाद रकबर की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई।
लक्ष्मणगढ़ के हरसाना निवासी पिंटू पुत्र सोहनलाल डाकोत 9 मई 2018 को नशे की हालत में सात माह की बच्ची से दुष्कर्म किया। प्रकरण में 21 जुलाई को अलवर की विशिष्ट न्यायाधीश अजा/अजजा (अ. नि.) अदालत ने फांसी की सजा सुनाई।
25 जुलाई को बहरोड़ नगर पालिका पार्षद राकेश शर्मा की शक्ति रिसोर्ट में आयोजित शादी समारोह के दौरान बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रकरण में पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
30 जुलाई 2018 को गोविंदगढ़ क्षेत्र के बड़बरा मोहल्ला स्थित एक मकान से पुलिस ने गोमांस और गायों की खाल बरामद की। प्रकरण में पुलिस करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया।

13 सितम्बर को उत्तरप्रदेश व राजस्थान की एटीएस व आईबी ने अलवर के रामनगर निवासी एक 22 वर्षीय संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया। जिसने पाकिस्तानी युवती से फेसबुक और वाट्स-एप के जरिये बातचीत की तथा कई जानकारियां भी शेयर की। करीब 36 घंटे की पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया गया।
16 सितम्बर की रात 10 बजे शहर के मोती डूंगरी क्षेत्र से हथियारबंद बदमाश घर में घुसकर व्यापारी मुकेश मित्तल का अपहरण व 19 लाख रुपए लूट ले गए थे। घटना के 14 घंटे बाद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले व्यापारी मित्तल की कम्पनी के कर्मचारी भूपेन्द्र नरुका व उसके साथियों को गिरफ्तार कर व्यापारी को मुक्त करा लिया।
26 सितम्बर को अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश (संख्या-1) अदालत ने यौन शोषण मामले में दोषी मधुसूदन आश्रम अलवर के कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य उर्फ फलाहारी को शेष प्राकृत जीवनकाल तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई। फलाहारी पर पर बिलासपुर (छत्तीसगढ़) की एक युवती ने 7 अगस्त 2017 को आश्रम में ही यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी।
29 सितम्बर को मालाखेड़ा के सालपुर निवासी रामकेश योगी की अलापुर निवासी अनिल खत्री व पवन खत्री और टोडियार निवासी याकूब ने बेरहमी से मारपीट व गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी थी। पहचान बदलने की लिए मृतक की जेब में सुनील खत्री का पहचान पत्र रख दिया। प्रकरण में पुलिस ने 10 अक्टूबर को खुलासा किया कि अनिल खत्री ने अपने लापता भाई सुनील खत्री की बीमा पॉलिसी के 30 लाख व 60 लाख रुपए दुर्घटना क्लेम पाने के लिए यह षड्यंत्र रचा था।
2 अक्टूबर की रात शहर के स्टेशन रोड तेजमण्डी स्थित सिंडीकेट बैंक के एटीएम को खोलकर 1.90 लाख रुपए की चोरी वारदात को बैंक के पूर्व असिस्टेंट मैनेजर ने ही अंजाम दिया। पुलिस ने घटना के 48 घंटे बाद असिस्टेंट मैनेजर मनोज कुमार को भिवाड़ी ब्रांच से गिरफ्तार कर लिया। शेयर मार्केट में पैसा हारने पर हुए कर्ज की भरपाई के लिए उसने एटीएम में चोरी की वारदात को अंजाम
दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो