scriptईंधन में लगी आग, चार सौ मीटर के दायरे में फैली | Patrika News
अलवर

ईंधन में लगी आग, चार सौ मीटर के दायरे में फैली

आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

अलवरMay 02, 2024 / 12:19 am

Shyam

कठूमर कस्बे के लक्ष्मणगढ़ रोड पर बुधवार दोपहर ईंधन में विकराल आग लग गई और देखते ही देखते चार सौ मीटर के दायरे में रखा ईधन राख हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।
सूचना पर कठूमर थाना प्रभारी संजय शर्मा, तहसीलदार आरके यादव मौके पर पहुंचे। साथ ही दमकल भी पहुंची, लेकिन तब तक ईंधन राख हो गया। आग से एक बरगद का पेड़ सहित आधा दर्जन अन्य पेड़ भी जल गए। पास में ही पेट्रोल पंप था, गनीमत रही कि आग वहां तक नहीं पहुंच पाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। पुलिस के अनुसार कोई जलती हुई बीडीनुमा वस्तु सरसों की फसल के डंठलों पर फेंक गया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण करने लगी और दोपहर में चल रही तेज हवा ने स्थिति को ओर भयावह कर दिया।
सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सामाजिक कार्यकर्ता त्रिभुवन चौधरी आदि ने बोङ्क्षरग चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया और ईंधन के मालिक कोली समाज के लोग भी आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन तेज हवा के चलते आग पर काबू नहीं पाया जा सका। चार सौ मीटर के दायरे में ईंधन राख हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंची और आग को ठंडा करने का काम किया। आग इतनी भयानक थी कि एक किमी दूर से इसकी लपटें दिखाई दे रही थी।
कचरे के ढेर में लगी आग
बानसूर कस्बे के समीप रामनगर गांव में अज्ञात कारणों के चलते कचरे के ढेर में आग लग गई। आग कचरे से फैलती हुई काफी दूरी तक पहुंच गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बानसूर नगर पालिका के दमकल विभाग को दी। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाय। दमकलकर्मी रमेश चंद्र ने बताया कि रामनगर गांव में कचरे के ढेर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई थी। हवा के साथ आग काफी दूर तक फैल गई। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

Home / Alwar / ईंधन में लगी आग, चार सौ मीटर के दायरे में फैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो