scriptबनने से पहले ही गौरव पथ में आई दरार | The crack in the path before it was formed | Patrika News
अलवर

बनने से पहले ही गौरव पथ में आई दरार

ग्रामीणों ने लगाया भेदभाव व घटिया निर्माण सामग्री का आरोप

अलवरMar 21, 2018 / 12:02 am

Prem Pathak

The crack in the path before it was formed
कस्बे में बस स्टैण्ड से चांदनी चौक होते हुए घंटाघर की तरफ तक बन रहे निर्माणधीन गौरव पथ में दरार आने पर मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने घटिया निर्माण सामग्री ए एंव भेदभाव का आरोप लगाते हुए काम रुकवा दिया।
मिली जानकारी के अनुसार कस्बे में करीब 57 लाख 56 हजार रुपए की लागत से गौरव पथ का निर्माण होना है। निर्माण कार्य के दौरान सडक़ के दोनों तरफ छह इंच की जगह छोडी जा रही थी तथा निर्माण के बाद तुरन्त गौरव पथ में जगह जगह दरार आ गई। जिसको लेकर कस्बे के पूर्व उपसरपंच छोटेलाल शर्मा, नंदराम तंवर, रवि भारद्वाज, शंकर सोनी, पांचाराम सैनी, शयामलाल मास्टर, प्रतापसिंह चौहान, पंच ईसब खां, पंच नारायणसिंह चौहान, रामसिंह व ग्राम विकास कमेटी के सूरजभान वर्मा आदि ने रोष प्रकट करते हुए निर्माण कार्य बंद करा दिया। ग्रामीण विभाग के उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। सूचना पर सार्वजनिक निर्माण विभाग बहरोड़ की एईएन शालिनी यादव मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश करने लगी, लेकिन लोगो ने उनकी बात नहीं मानी। इसके बाद एईएन शालिनी यादव ने अपने विभाग के उच्च अधिकारी रामांनद यादव और स्थानीय सरपंच सुनील भारद्वाज को मामले की जानकारी दी। बर्डोद सरपंच सुनील भारद्वाज और विभाग के उच्च अधिकारी रामानंद यादव कस्बे में मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की। मौके पर ही कार्य करने वाले ठेकेदारों को सडक़ के दोनों तरफ जगह नहीं छोडऩे के आदेश दिए। साथ ही निर्माणाधीन गौरव पथ मे कोताही नहीं बरतने और अच्छा कार्य करने की बात कही। इसके बाद कस्बे के लोग राजी हुए। इस दौरान निर्माणाधीन कार्य एक घंटे तक बंद रहा।
ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा
कस्बा बर्डोद में अलवर-बहरोड़ राजमार्ग से ग्राम ढिस को जाने वाले मार्ग पर नई सब्जीमंडी के पास पिछले छह महीनों से जलभराव व क्षतिग्रस्त मार्ग की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को बहरोड़ एसडीएम विकास राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने सार्वजनिक विभाग से जल्द से जल्द मुख्य मार्ग पर हो रहे जलभराव से निजात पाने की मांग की है। यदि दस दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर अलवर – बहरोड़ राजमार्ग जाम कर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। इस मौके पर कारोडा ग्राम पंचायत के सरपंच सुरेंद्र चौधरी, बर्डोद ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच रामवतार सैनी, महाराजा सूरजमल फाउंडेशन राजस्थान प्रदेश के सुन्दरलाल चौधरी, महेन्द्र चौधरी, कैलाश मुनीम, जागेराम चौधरी, युवा नेता कृष्ण सिंह सोलंकी, लीलाराम चौधरी, बिडदीचंद सैनी, सोनू सैनी आदि मौजूद रहे।

Home / Alwar / बनने से पहले ही गौरव पथ में आई दरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो