script

सैनिक का निधन, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि

locationअलवरPublished: Oct 09, 2019 01:55:13 am

सैनिक का निधन, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि

सैनिक का निधन, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि

सैनिक का निधन, सैनिक सम्मान से अंत्येष्टि


शाहजहांपुर. क्षेत्र के गांव गादली की ढाणी निवासी सैनिक की जोधपुर में ड्यूटी के दौरान संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मंगलवार को सैनिक के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। सैनिक के शव को अलवर से सेना के जवानों लेकर पहुंचे। जहां पर सैनिक का विधिवत सम्मान के साथ ग्रामीणों की मौजूदगी में अंतिम विदाई दी गई। शव के साथ आए सैनिक सदस्यों के अनुसार गादली की ढाणी निवासी सैनिक राजकरण यादव पुत्र मानङ्क्षसह यादव जोधपुर में भारतीय सेना में ड्यूटी पर तैनात था। सोमवार को ड्यूटी के दौरान संदिग्ध अवस्था में मौत होना बताया। अंतिम संस्कार में पहुंचे जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों व फौज के अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर राज. विश्वविद्यालय के महासचिव रहे व कांग्रेस नेता ललित यादव, देवकरण, रामजस, बस्तीराम यादव, रामङ्क्षसह, ओमप्रकाश, सूरतङ्क्षसह, हरदयाल ङ्क्षसह, जितेन्द ्रङ्क्षसह, मनोज कुमार, अनिल कुमार सहित मौजूद थे।
गुस्साए ग्रामीणों ने शव लेने से किया इंकार, समझाइश के बाद माने
शाहजहांपुर ञ्च पत्रिका. कस्बे में मंगलवार को अपने पौते को दिल्ली बस में बिठाकर स्कूटी से घर लौट रहे पूर्व सैनिक को राउमावि के सामने डम्पर चालक ने कुचल दिया। पूर्व सैनिक की मौत हो गई। हादसे के बाद भागने लगा जिसे लोगों ने श्याम मन्दिर के पास पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। गुस्साए लोगों ने बताया कि टोल बचाने के फेर में भारी वाहन बेखोफभीड़भाड़ एवं व्यस्त बाजारों में होकर गुजरते है।
थानाधिकारी सुरेन्द्रङ्क्षसह ने बताया कि भुनगड़ा अहीर ग्रामपंचायत के खोहरी गांव निवासी राजेन्द्रङ्क्षसह यादव ने मामला दर्ज कराया कि उसका पिता पूर्व सैनिक श्रीराम यादव (६२) पुत्र भगवान यादव पौते को दिल्ली जाने के लिए शाहजहांपुर हाइवे पर बस में बिठा कर स्कूटी से लौट रहे थे। कस्बे के राउमावि के सामने पीछे से तेज रफ्तार से आए डम्फर चालक ने स्कूटी को टक्कर मार दी। असंतुलित होकर सड़क पर गिरे श्रीराम को कुचल कर चालक भागने लगा।
कस्बेवासियों ने चालक को भागते देख पुलिस को सूचना देकर श्याम मंदिर के पास चालक कोटपूतली थाना क्षेत्र के टोरड़ा निवासी नरसीराम गुर्जर पुत्र रामकुमार को पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर डम्फर जब्त कर लिया। दुर्घटना में घायल श्रीराम को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक खोहरी ग्राम विकास कमेटी अध्यक्ष होने के चलते मौत की सूचना पर ग्रामीण शाहजहांपुर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों ने एसपी को मौके पर बुलाकर गुजरते भारी वाहनों पर अंकुश लगाने की बात का आश्वासन नहीं मिलने तक शव लेने से इंकार कर दिया। मौके पर पहुंचे राजस्थान विवि के पूर्व महासचिव ललित यादव ने ग्रामीणों से समझाइश शांत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो