script

सरपंच ने भारत माता का जयघोष लगवाया, कुर्सी पर बैठते ही दिल का दौरा पड़ा, निधन

locationअलवरPublished: Aug 17, 2019 04:55:46 pm

ग्राम पंचायत रतनपुरा बालावास

sarpanch death After Saying Bharat Mata Ki Jai In Alwar

सरपंच ने भारत माता का जयघोष लगवाया, कुर्सी पर बैठते ही दिल का दौरा पड़ा, निधन

अलवर. अलवर जिले के बानसूर कस्बे के निकट ग्राम पंचायत रतनपुरा बालावास में स्वतंत्रता दिवस समारोह में हार्टअटैक आने से मंच पर बैठे सरपंच का निधन हो गया। सरपंच के निधन से स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।
ग्राम पंचायत सरपंच कन्हैयालाल सूठवाल (70) स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में राउमावि में अपना भाषण देकर सीट पर बैठ गए। थोड़ी ही देर में सरपंच अचानक चक्कर खाकर नीचे गिर गए। इससे कार्यक्रम में अफरा- तफरी सी मच गई। मौजूद मंचासीन लोगों एवं ग्रामीणों ने सरपंच को तुरंत प्रभाव से निजी वाहन से बानसूर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने सरपंच को मृत घोषित कर दिया। सरपंच के आकस्मिक निधन से गांव में शोक छा गया। सरपंच ने इससे पूर्व ग्राम पंचायत एवं आंगनबाडी केन्द्र पर भी झंडारोहण किया था।
विधायक ने रोका भाषण

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह कस्बे के राउमावि विद्यालय में चल रहा था। जहां सरपंच के निधन की सूचना विधायक शकुंतला रावत को मिली। विधायक उस समय भाषण दे रही थी। सूचना लगते ही विधायक ने अपना भाषण बीच में ही रोककर इस दुखद घटना की सभी को सूचना दी। इस पर वहां मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रखा।
पांच मिनट का भाषण दिया

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिकक विद्यालय गांव बालावास में सरपंच कन्हैयालाल ने पांच मिनट का भाषण दिया। सरपंच ने सरकार की योजनाओं एवं स्वयं के कार्यकाल में कराए विकास कार्यों की जानकारी दी। सभी बच्चों को पढ़ लिखकर गांव का नाम रोशन करने की बात कही और जय हिंद जय भारत बोलकर सीट पर बैठ गए।

ट्रेंडिंग वीडियो