script

sariska tiger news फोरेंसिक रिपोर्ट मिली, अब प्रशासनिक जांच में कार्रवाई का इंतजार

locationअलवरPublished: Jul 05, 2019 11:13:35 pm

Submitted by:

Prem Pathak

सरिस्का sariska tiger news में बाघ एसटी-16 की मौत मामले में बरेली से फोरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद अब प्रशासनिक जांच में बाघ की मौत की जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई का इंतजार है। फोरेंसिक रिपोर्ट में बाघ की मौत का कारण हीट स्ट्रोक माना गया है।

sariska tiger news

sariska tiger news फोरेंसिक रिपोर्ट मिली, अब प्रशासनिक जांच में कार्रवाई का इंतजार

अलवर. सरिस्का sariska tiger news में बाघ एसटी-16 की मौत मामले में बरेली से फोरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद अब प्रशासनिक जांच में बाघ की मौत की जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई का इंतजार है। फोरेंसिक रिपोर्ट में बाघ की मौत का कारण हीट स्ट्रोक माना गया है।
सरिस्का में बाघ एसटी-16 की मौत को लगभग एक महीने का समय होने आया, लेकिन अभी तक बाघ की मौत के जिम्मेदार तय नहीं हो पाए हैं। मौत की जिम्मेदारी तय करने के लिए इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली की फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार था। पिछले दिनों यह रिपोर्ट सरिस्का प्रशासन को मिल चुकी है। इससे बाघ की मौत के लिए जिम्मेदार रहे कर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने की राह आसान हुई है।
प्रशासनिक जांच पर टिका दारोमदार

राज्य सरकार की ओर से बाघ की मौत की प्रशासनिक जांच सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव को सौंपी गई है। प्रमुख शासन सचिव ने जयपुर स्तर पर मामले की जांच प्रारंभ कर दी

ट्रेंडिंग वीडियो