script

अलवर में भाजपा ने 40 दिन में दूसरी बार बदला जिलाध्यक्ष, अब संजय नरूका को बनाया जिलाध्यक्ष

locationअलवरPublished: Nov 17, 2018 10:08:09 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Sanjay Naruka New BJP President Of Alwar

अलवर में भाजपा ने 40 दिन में दूसरी बार बदला जिलाध्यक्ष, अब संजय नरूका को बनाया जिलाध्यक्ष

भाजपा में 40 दिनों मेें दूसरी बार जिलाध्यक्ष पद में बदलाव किया गया है। अब संजय नरूका को पार्टी के जिलाध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पार्टी ने पं. धर्मवीर शर्मा के स्थान पर संजय शर्मा को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया था। नरूका के साथ ही अशोक गुप्ता को पार्टी के जिला महामंत्री का जिम्मा सौंपा गया है।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि अलवर भाजपा जिलाध्यक्ष पद पर संजय नरूका को मनोनीत किया गया है। नरूका वर्तमान में भाजपा के जिला महामंत्री हैं। वहीं जिला महामंत्री की जिम्मेदारी में बदलाव करते हुए पार्टी ने अलवर शहर विधानसभा प्रभारी अशोक गुप्ता को यह जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी की ओर से करीब 40 दिनों में ही जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी बदलनी पड़ी है।
निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय शर्मा को उतारा चुनाव मैदान में

भाजपा की ओर से निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय शर्मा को विधानसभा चुनाव में अलवर शहर से प्रत्याशी घोषित किया गया है। चुनाव लडऩे के कारण पार्टी की कमान किसी अन्य कार्यकर्ता को सौंपना तय माना जा रहा था। संभवत: पार्टी ने इस कारण ही नरूका को जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय किया है। विधानसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की ओर से किसी भी जिलाध्यक्ष को चुनाव नहीं लड़वाने की बात कही गई थी। बाद में पार्टी ने अलवर जिलाध्यक्ष संजय शर्मा को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। पार्टी की गाइड लाइन की पालना के लिए संजय शर्मा की जगह संजय नरूका को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया।
बार-बार बदलाव से टीम पर असर संभव

विधानसभा चुनाव के दौर में पार्टी की ओर से बार-बार जिलाध्यक्ष पद में बदलाव का कार्यकर्ताओं पर असर संभव है। निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय शर्मा कार्यभार ग्रहण करने के बाद अपनी टीम को नया रूप भी नहीं दे पाए थे, अचानक फिर से जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संजय नरूका को सौंप दी।
नई टीम भी तैयार करने से पहले चुनाव में अटके

निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय शर्मा 40 दिनों अपनी टीम भी तैयार नहीं कर पाए थे कि विधानसभा चुनाव की सरगर्मी शुरू हो गई। बाद में पार्टी प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई और खुद को भी अलवर शहर से चुनाव मैदान में उतरना पड़ा। इस कारण नई टीम तैयार करने का मौका ही नहीं मिल पाया। चुनाव में उतरने के बाद निवर्तमान जिलाध्यक्ष शर्मा ने खुद ही पार्टी से चुनाव के दौरान जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी अन्य कार्यकर्ता को सौंपने का आग्रह भी किया। इसी को देखते हुए पार्टी ने जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी बदलने का निर्णय किया।

ट्रेंडिंग वीडियो