script

अलवर में रोड लाइट गुल, अंधेरे में शहर

locationअलवरPublished: Apr 20, 2019 12:30:12 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

शहर के चौराहा पर रात को बिखरने वाली दूधिया रोशनी से शहरवासी महरूम है। पिछले १५ दिनों से शहर में अधिकतर हाईमास्क लाइट बंद पड़ी हुई है। इसके चलते चौराहा के आसपास अंधेरा रहता है।

Road Light Gul in Alwar,  city in the dark

अलवर में रोड लाइट गुल, अंधेरे में शहर


शहर के चौराहा पर रात को बिखरने वाली दूधिया रोशनी से शहरवासी महरूम है। पिछले १५ दिनों से शहर में अधिकतर हाईमास्क लाइट बंद पड़ी हुई है। इसके चलते चौराहा के आसपास अंधेरा रहता है। लोग वाहनों की रोशनी से ही रास्ता तय कर रहे हैं। हाई मास्क लाइट की व्यवस्था संभालने वाला विभाग आंखें बंद किए हुए बैठा है।
एेसे में रात्रि में अंधेरे के चलते कोई भी अप्रिय वारदात हो सकती है। यूआईटी की ओर से लाखों रुपए खर्च करके हाई मास्क लाइट लगाई गई थी। जिससे की शहर के चौराहो ंव बाजारों में दूर तक रोशनी फेली रहे।

इन लाइटों के लगने से यहां लगी हुई अधिकतर रोड लाइटों को पहले ही बंद किया जा चुका है। अब हाई मास्क लाइट बंद होने से शहर अंधेरे में डूबा रहता है। शहर में नगर परिषद के समीप बाजार में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है लेकिन यहां लाइट नहीं चल रही है। इसी तरह से कंपनी बाग मोड, एसएमडी चौराहा, भवानी तोप, पुराना कटला सुभाष चौक, मनुमार्ग तिराहा स्थित अन्य जगहों पर लगी हुई लाइटें पूरी तरह से बंद है।
इससे यहां रात को अंधेरा रहता है। एसएसडी चौराहा से रात्रि में रेलयात्रियों का आना रहता है अंधेरा होने से कोई भी दुर्घटना हो सकती है। इधर, पुलिस कंट्रोल रूप के समीप स्थित लाइट में भी मात्र एक बल्व ही चालू हैं । जिससे पूरी रोशनी नहीं मिल पा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो