script

भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट था ट्रायल रन, एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे संदिग्ध आतंकी

locationअलवरPublished: Mar 08, 2017 05:14:00 pm

Submitted by:

balram singh

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट मामले में पकड़े गए तीन संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि उनकी प्लानिंग एक के बाद एक कर कई ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की थी।

Ujjain train

Ujjain train

भारत में आतंकवादी संगठन IS द्वारा किए गए पहले हमले भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट के बाद बड़े खुलासे होते जा रहे हैं। ये तो अच्छा रहा कि ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और बड़े हादसे से पहले ही आतंकियों को कब्जे में ले लिया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट मामले में पकड़े गए तीन संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि उनकी प्लानिंग एक के बाद एक कर कई ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की थी।
बताया जा रहा है कि आतंकियों ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के शाजापुर में ट्रेन में कम तीव्रता का जो ब्लास्ट किया गया, वह दरअसल उनका ‘ट्रायल रन’ था। आतंकी आगे किसी बड़े हमले की फिराक में थे। उधर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आतंकियों के IS कनेक्शन की पुष्टि करते हुए बताया है कि ट्रेन में पाइप बम रखने के बाद इन आतंकियों ने इसकी तस्वीर सीरिया भेजी थी।
ट्रेन ब्लास्ट में पकड़े गए कानपुर निवासी दनिश अख्तर उर्फ जफर, आतिश और अलीगढ़ निवासी सैयद मीर हुसैन ने बताया है कि वे अपने प्लान के तहत होशंगाबाद रूट पर किसी ट्रेन में बम रखने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही एटीएस ने तीनों आतंकियों को पिपरिया टोल टैक्स पर धर दबोचा।
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक आतंकियों के पास से जो एक्सप्लोसिव्स मिले हैं, उन पर लिखा है-‘आईएसआईएस- हम भारत में हैं’। उन्होंने ट्रेन में बम फिट करने की तस्वीर सीरिया में बैठे अपने सरगनाओं को भेजी थी। इससे साबित होता है कि वे आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं।
लखनऊ के ठाकुरगंज में आतंकी सैफुल्लाह को ढेर किए जाने के बाद उस मकान से आतंकियों का काफी सामान मिला है। यहां कई पिस्टल, रिवॉल्वर, सैंकड़ों कारतूस और चाकू के अलावा IS का झंडा भी बरामद हुआ है। यूपी ATS के मुताबिक यह IS का खुरासान मॉड्यूल था जिसके मंसूबों को नाकाम कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो