script

रामगढ़ में हुआ 78.98 प्रतिशत मतदान, अब 20 प्रत्याशियों को परिणाम का इंतजार

locationअलवरPublished: Jan 29, 2019 08:48:34 am

Submitted by:

Hiren Joshi

रामगढ़ विधानसभा चुनावों में ईवीएम में 20 प्रत्याशियों का भाग्य बंद हो गया है। अब 31 को मतगणना होगी।

Ramgarh Elections Live Updates : 78.98 Percent Polling In Ramgarh

रामगढ़ में हुआ 78.98 प्रतिशत मतदान, अब 20 प्रत्याशियों को परिणाम का इंतजार

अलवर. रामगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान सोमवार को मतदाताओं में खासा उत्साह दिखाई दिया। मतदान शांतिपूर्ण रहा, क्षेत्र में 78.98 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का उप्रयोग किया। चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह इस कदर था कि सुबह तेज सर्दी के बावजूद मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतार लगना शुरू हो गई। दोपहर 12 बजे तक क्षेत्र के ज्यादातर मतदान केन्द्रों पर आधे से ज्यादा वोट डल चुके थे। शाम पांच बजे बाद भी पिपराली व ऊंटोली में मतदाता ज्यादा होने के कारण मतदान करीब छह बजे तक चला। कुछ केंद्रों पर शिकायत के बाद कर्मचारियों को भी हटाया गया, वहीं कुछ केंद्रों पर संदिग्ध आवाजाही पर विशेष नजर रखी गई।
चुनाव के दौरान रही शांति

जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा। कहीं अप्रिय घटना नहीं हुई। सभी 278 मतदान केन्द्रों पर सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ। क्षेत्र में पुलिस, अद्र्धसैनिक बल, सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।
गत चुनाव के मतदान का आंकड़ा नहीं छू सका

मतदान के प्रति क्षेत्र के लोगों में इस बार उत्साह इस कदर था कि गत विधानसभा चुनाव के मतदान का रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद जगने लगी। शाम को पांच बजे मतदान खत्म होने पर लोगों की यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। इस बार 78.98 मतदान हुआ, जबकि गत विधानसभा चुनाव में रामगढ़ में 80.05 प्रतिशत मतदान हुआ था।
मशीनों में आई खराबी से रुका मतदान

नौगांवा. चुनाव के दौरान कई स्थानों पर सुबह ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान देरी से चालू हुआ। नौगांवा थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह ने बताया कि शेरपुर में सुबह मशीन में खराबी आई, जिससे मतदान देरी से चालू हुआ, वहीं थोकेदार बास में मतदान के दौरान मशीन में तकनीकी खराबी आई।
मतदान से पहले 11 वीवीपैट बदलवाए

रामगढ़ क्षेत्र में मतदान से पूर्व 11 स्थानों पर वीवीपैट बदली गई। वहीं मतदान के दौरान 5 मतदान केन्द्रों पर वीवीपैट बदलवाई गई। क्षेत्र के सभी 278 मतदान केन्द्रों पर ईवीएम व वीवीपैट से वोट डाले गए। मतदान के दौरान ईवीएम व वीवीपैट में गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली।
मतगणना 31 जनवरी को

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना 31 जनवरी को बाबू शोभाराम राजकीय कला कॉलेज में होगी। उधर, मतदान के बाद मतदान दल रात तक वापस लौटे और ईवीएम व वीवीपैट बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय में कड़ी सुरक्षा में जमा कराई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो