scriptनर्सिंग एसोसिएशन के बंद से अलवर में नहीं हो पा रहा है मरीजों का इलाज, जानिए और कहां-कहां चल रहे हैं हड़ताल और प्रदर्शन | Rajasthan Nursing association and other strikes | Patrika News

नर्सिंग एसोसिएशन के बंद से अलवर में नहीं हो पा रहा है मरीजों का इलाज, जानिए और कहां-कहां चल रहे हैं हड़ताल और प्रदर्शन

locationअलवरPublished: Sep 25, 2018 03:38:02 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Rajasthan Nursing association and other strikes

नर्सिंग एसोसिएशन के बंद से अलवर में नहीं हो पा रहा है मरीजों का इलाज, जानिए और कहां-कहां चल रहे हैं हड़ताल और प्रदर्शन

राजस्थान स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा कार्य बहिष्कार पिछले छह दिनों से चल रहा है। अस्पतालों में एक तो वैसे ही नर्सिंग स्टाफ कम है, ऐसे में भी नर्सिंग स्टूूडेंट के कार्य बहिष्कार से सारी व्यवस्थाएं चरमरा गई है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। इसके चलते सरकारी अस्प्तालों में भर्ती मरीजों की ना तो बैर्डिंग हो पा रही है और ना ही ब्लड आदि की सैंपलिंग हो रही है।
एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अभिषेक शर्मा व छात्र संरक्षक गजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय, शिशु चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय के जीएनएम के स्टूडेंट ने कार्य बहिष्कार किया। इससे अस्पतालों की व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई है। ये सभी जनाना अस्पताल में बने हुए हॉस्टल को शुरु करने की मांग कर रहे हें।
पंचायत समिति कर्मचारियों की हड़ताल 13 वें दिन जारी

सभी पंचायत समितियों में 13 वें दिन भी धरना जारी रहा। कार्यवाहक विकास अधिकारियों ने धरने पर आ कर पंचायत राज सेवा परिषद को समर्थन पत्र सौंपा। प्रधानों ने पंचायत समितियों के सांकेतिक तालाबंदी कर अपना समर्थन दिया।
पंचायत प्रसार अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश पटेल एवं ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह बबेली ने बताया कि 26 सितंबर को वाहन रैली निकाली जाएगी। प्रदेश प्रतिनिधि जितेंद्र ङ्क्षहदुस्तानी ने बताया कि 2 अक्टूबर को पंचायती राज स्थापना दिवस पर प्रदेश की राजधानी जयपुर में आक्रोश रैली निकाली जाएगी। जिला मंत्री बलवंत यादव ने बताया कि 3 अक्टूबर को पंचायती राज सेवा परिषद की ओर से कमेटी सदस्यों से आमरण अनशन किया जाएगा।
28 से 29 तक बांधेंगे रेडियोग्राफर्स कालीपट्टी

रेडियोग्राफर ऐसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ऐसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पूरण शर्मा ने बताया कि ग्रेड पे सुधार, मैस भत्ता, पदनाम सुधार, सीनियर एवं अधीक्षक रेडियोग्राफर के पद को राजपत्रित करने आदि मांगों को लेकर सरकार का विरोध किया जा रहा है। जिला प्रवक्ता हेमंत यादव ने बताया कि 28 व 29 सितंबर को जिले के समस्त रेडियोग्राफर काली पटटी बांधकर कार्य करेंगे। 2 व 3 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश व धरना प्रदर्शन के बाद 4 व 5 अक्टूबर को समस्त राजकीय चिकित्सालयों में दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा।
पटवारी, गिरदावर व तहसीलदार 28 को सामूहिक अवकाश पर

सरकार व राजस्व सेवा परिषद के बीच 28 अप्रेल को हुए समझौते को लागू नहीं करने के विरोध में 28 सितम्बर को पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदार व तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो