script

विधानसभा चुनावों में तीन माह का समय शेष, अलवर में कुछ ऐसा है माहौल

locationअलवरPublished: Aug 27, 2018 12:17:36 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Rajasthan Assembly Election : Alwar Politicians are ready for election

विधानसभा चुनावों में तीन माह का समय शेष, अलवर में कुछ ऐसा है माहौल

अलवर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव में करीब तीन महीने का समय बचा है, लेकिन राजनीतिक स्तर पर चुनावी तैयारियों की तुलना में प्रशासनिक स्तर पर चुनावी तैयारियां तेजी पर हैं। कांग्रेस व भाजपा को चुनावी माहौल के लिए अपनी यात्राओं का इंतजार है, वहीं प्रशासन ईवीएम व वीवीपैट की अंतिम जांच में जुट गया है।
विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज होने लगी है। प्रमुख राजनीतिक दल फिलहाल अंदरखाने प्रत्याशियों की रिपोर्ट तैयार कराने, निजी स्तर पर सर्वे कराने आदि प्रक्रिया में व्यस्त हैं, वहीं प्रशासन चुनावी तैयारियों को अंजाम देने में जुट गया है। प्रशासन की ओर से वैध लाइसेंस के हथियार जमा कराने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। वहीं अब मतदान की तैयारियों के चलते ईवीएम व वीवीपैट की अंतिम जांच कराई जा रही है। इसके अलावा चुनाव के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं में लगाए जाने वाले कर्मचारियों के बारे में प्रारंभिक आंकलन, चुनाव के दौरान होने वाली अन्य व्यवस्थाओं के निविदाओं की तैयारी शुरू कर दी गई है।
गर्माने लगा चुनावी माहौल

विधानसभा चुनाव को लेकर वैसे तो प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से तैयारियां की जा रही हैं, लेकिन चुनावी माहौल गरमाने के लिए उन्हें अपनी-अपनी यात्राओं का इंतजार है। भाजपा आगामी महीने जिले में आने वाली गौरव यात्रा के इंतजार में है। भाजपा की गौरव यात्रा सितम्बर में अलवर में तीन दिन रहेगी। इसी तरह कांग्रेस को भी अपनी संकल्प यात्रा का इंतजार है।
नए दावेदार ज्यादा सक्रिय

विधानसभा चुनाव को लेकर पुराने नेता अभी पार्टी के इशारे का इंतजार कर रहे हैं, वहीं कई नए दावेदारों ने चुनावी जाजम बिछाना शुरू कर दिया है। ऐसे नए दावेदार अपने पसंद के क्षेत्रों में सक्रिय हो अपनी उपस्थिति दर्शाने में जुटे हैं।
लोगों में होने लगी दावेदारों के नाम की चर्चा

हालांकि अभी प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एेलान नहीं हुआ है और प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है, लेकिन लोगों में संभावित दावेदारों के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। लोगों की ओर से विभिन्न दावेदारों के नामों को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं।
महीने के आखिर तक नए मतदाताओं के नाम जोडऩे का काम पूरा

मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत इस महीने के आखिर तक नए मतदाताओं के नाम जोडऩे का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसी के साथ ही मतदाता सूचियों का कार्य पूरा हो जाएगा। इन दिनों मतदाता सूचियों में नए मतदाताओं के नाम जोडऩे का कार्य अंतिम चरण में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो