scriptयह कारण बना जाम में फंसने का | Problems made from vehicles passing through no entry | Patrika News

यह कारण बना जाम में फंसने का

locationअलवरPublished: Mar 19, 2018 12:50:48 am

Submitted by:

Prem Pathak

नो एंट्री में गुजरते वाहनों से बनी जाम की समस्या

Problems made from vehicles passing through no entry
दिनभर नो एंट्री के बावजूद हाइवे से टोल शुल्क बचाने के लालच में कस्बा के सघन आबादी क्षेत्र से गुजरते हैं। जिससे नो एंट्री समय में कस्बा से गुजरते भारी माल वाहक वाहनों के आवागमन से कस्बा में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है।
कारण ये है हाइवे से वाया नीमराणा होते माजरीकलां से गुजर रहे कुंड नारनौल रेवाड़ी स्टेट हाइवे मार्ग पर जाने के लिए ये एक ही सडक़ है जो नीमराणा कस्बा से गुजर रही है। कस्बे के अस्पताल मोड़, स्कूल चोक, पुरानी तहसील कार्यलय व महल चोक भीड़ भरा क्षेत्र होने से दोनों तरफ के यातायात को जगह नहीं मिलती। वाहन फंस कर खड़े हो जाते हैं। गांव के सरपंच सतीश मुदगल, युवा समाजसेवी विक्रम यादव, व्यवसायी भूपेंद्र सिंह चौहान, विद्यार्थी कुमारी रेणु, हिमांशी व मनु यादव आदि ने बताया कि समस्या बहुत विकट है, जिसके चलते लोगों की मांग पर जिला कलक्टर ने दिन में इस रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही पर नो एंट्री के आदेश तो दे रखे हैं, लेकिन पुलिस पूरी तरह न तो अमल कर पा रही है और नही ट्रैफिक कंट्रोल के लिए कोई पुलिस कर्मी लगा पा रही है। जिससे समस्या दिनों दिन बढ़
रही है।
विद्यार्थी है ज्यादा परेशान
कस्बा में दर्जनों छोटे-बड़े स्कूल हैं। जिनमें अध्ययनरत विद्यार्थियों को इससे ज्यादा परेशानी होती है। क्योंकि वे जाम में फंस गए तो ना समय पर स्कूल पहुंच पाते और न वापसी में घर। सुबह व शाम अधिक जाम लगता है, जिससे क्षेत्र के विद्यालय व कॉलेज से आते-जाते समय परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इनका कहना है
कस्बा की व्यस्तता की देखते कस्बा में भारी वाहनों के आवागमन में दिन में तय समय मे आवाजाही पर पाबंदी है। फिर भी वाहन की चैकिंग कराई जाती है। नियमानुसार कार्रवाई और चालान भी होते है। समस्या बढ़ रही है। इसके किए पुलिस चैकिंग और बढ़ा दी जाएगी।
हितेश शर्मा, थानाधिकारी नीमराणा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो