गांजा मंगाने वाली की तलाश में जुटी पुलिस

By: Pradeep kumar yadav

Updated On: 25 Aug 2019, 05:57:36 PM IST

  • धौलपुर पुलिस ने पकड़ा था 27 लाख रुपए कीमत का गांजा

अलवर (बहरोड़). धौलपुर कोतवाली पुलिस की ओर से शुक्रवार को बहरोड़ में आपूर्ति के लिए तस्करी कर लाए जा रहे 27 लाख रुपए कीमत का गांजा पकडऩे के बाद अब बहरोड़ पुलिस गांजा मंगवाने वाले घनश्याम गुर्जर की तलाश में जुट गई है। क्षेत्र में गांजे की इतनी बड़ी खपत होने के बावजूद स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग बेखबर है।
जानकारी के अनुसार धौलपुर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को खाली ट्रक से 27 लाख रुपए कीमत का 91 पैकेटों में 182 किग्रा गांजा पकड़कर दो जनों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे यह गांजा उड़ीसा भुवनेश्वर से ला रहे हैं जो बहरोड़ में घनश्याम गुर्जर को देना था। गांजे की यह खेप पकड़ में आने के बाद अब बहरोड़ पुलिस भी घनश्याम गुर्जर की तलाश में जुट गई है।


भांग की सरकारी दुकानों पर बिक रहा गांजा
गांजा पकड़ में आने के बाद अवैध कारोबार से जुड़े सूत्रों से बात करने पर बताया गया कि इस धंधे में कुछ लोग लिप्त हैं जो भांग पत्ती की सरकार दुकान पर बिकने के लिए गांजे की आपूर्ति करते हैं। क्योंकि भांग पत्ती की बिक्री ना के बराबर है इसलिए इन दुकानों की आड़ में गांजा बेचा जा रहा है। इसके अलावा ये आरोपी बहरोड़ आसपास के साथ थानागाजी, टहला,भर्तृहरि क्षेत्र की भांग की दुकानों पर गांजे की सप्लाई करते हैं।

बहरोड़ में डेढ़ दर्जन स्थानों पर बिक रहा
बहरोड़ कस्बे में पुराना बस स्टैण्ड, वाल्मीकि मोहल्ला, शिक्षक कॉलोनी, हाइवे के कुछ ढाबे, जागुवास रोड मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है। इसके अलावा शहर में कई जगह गांजा, डोडा पोस्त, नशीली सिगरेट अवैध रूप से बेची जा रही हैं। इसके अलावा नीमराणा, शाहजहांपुर, मांढ़ण सहित अन्य बड़े कस्बों में अनेक स्थानों पर मादक पदार्थ बिक रहे। नशे के कुछ सौदागर तो मोबाइल पर आर्डर लेकर होम डिलीवरी दे रहे हैं।


पता कर रहे हैं
धौलपुर में गांजे की पकड़ी गई खेप के साथ गिरफ्तार आरोपियों ने गांजा बहरोड़ में घनश्याम गुर्जर को आपूर्ति करना बताया है। पुलिस अब मामले को लेकर घनश्याम गुर्जर के बारे में जानकारी जुटा कर जांच कार्र्रवाई कर रही है।
-रामजीलाल चौधरी डीएसपी बहरोड़

Updated On:
25 Aug 2019, 05:57:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।